पाकुड़ में दो गुटों के बीच विवाद,बमबाजी और पथराव से इलाके में तनाव,जिला प्रशासन की टीम इलाके में कैंप कर रहे हैं…

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिला के सदर प्रखंड के गोपीनाथपुर और पश्चिम बंगाल के कृषटानगर के ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया।दोनों में विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक आ गयी। इसके बाद दोनों गुटों में पथराव के साथ-साथ बमबाजी भी हुई। इस झड़प में कुछ लोग घायल होने की भी सूचना है। हालांकि इस घटना की जान मिलते ही मुफसिल थाना की पुलिस अतिरिक्त बल के साथ पहुंची और माहौल को शांत कराया। अंचलाधिकारी भगीरथ महतो ने बताया कि दो गुटों के बीच विवाद उत्पन्न हुआ था और पुलिस के पहुंचते ही लोगों को शांत कराया गया है।पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

स्थानीय लोगों से मिली प्राप्त जानकारी के मुताबिक गोपीनाथपुर गांव में एक व्यक्ति द्वारा कुर्बानी दी गयी थी और जमीन मालिक द्वारा इसका विरोध किये जाने के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया।इसके बाद देखते ही देखते पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे कृषटानगर के ग्रामीण पहुंचे और मारपीट पर उतर आए, साथ ही ईंट पत्थर भी एक दूसरे पर चलाने लगे।पाकुड़ जिला के गोपीनाथपुर के ग्रामीणों ने बताया कि पश्चिम बंगाल से आए लोगों ने कई घरों में तोड़फोड़ करने के साथ उनके साथ मारपीट की और बमबाजी भी की।इसकी सूचना मिलते ही मुफसिल थाना की पुलिस अतिरिक्त बल के साथ मौके पर पहुंची तो पश्चिम बंगाल के समशेरगंज थाना की पुलिस ने अपनी-अपनी सीमा में पहुंच कर हंगामा कर रहे लोगों को खड़ेदा है।

 

फिलहाल दोनों राज्य की पुलिस गांव में कैंप कर रही है।दोनों तरफ के गांव में तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।पाकुड़ की सीमा में एसडीएम प्रवीण करकेट्टा, सीओ भगीरथ महतो, पुलिस निरीक्षक अनूप रोशन तिग्गा, मुफसिल थाना प्रभारी संजीव कुमार झा जिला बल, आईआरबी के महिला एवं पुरुष जवान के साथ कैंप कर रहे हैं।