एएसआई की गोली मारकर हत्या मामले में लोहरदगा पहुंचे राँची रेंज के डीआइजी,अधिकारियों को दिए निर्देश…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिला पुलिस जवान अनंत सिंह मुंडा द्वारा सहायक अवर निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना को लेकर लोहरदगा में डीआईजी अनूप बिरथरे ने जांच की है।इस दौरान डीआईजी घटनास्थल का दौरा किया।जहां उनके साथ लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमां और पुलिस के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। डीआईजी ने घटनास्थल की जांच करते हुए घटना के समय मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों से पूछताछ की है।

उन्होंने पूरे घटनाक्रम को समझने की कोशिश की।इसके अलावा इस घटना के पीछे के कारणों और परिस्थिति की पड़ताल भी की है।इस दौरान डीआईजी ने पुलिस पदाधिकारी और जांच टीम में शामिल अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिए हैं। डीआईजी लोहरदगा एसपी कार्यालय भी पहुंचे थे जहां परिसदन में एसपी हारिस बिन जमां ने डीआईजी को बुके दे कर उनका स्वागत किया।

मामले में डीआईजी अनूप बिरथरे का कहना है कि एक पुलिस के जवान द्वारा एक एएसआई की गोली मारकर की गई हत्या की घटना की जांच के लिए लोहरदगा का दौरा किया।यहां पर उन्होंने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की। साथ ही कई लोगों से पूछताछ भी की है।इस घटना में एफएसएल की टीम के माध्यम से जांच को लेकर निर्देश भी दिए गए हैं।डीआईजी ने कहा कि इस घटना में मृतक एएसआई के परिवार को प्रावधान के अनुसार सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही अनुकंपा के आधार पर नौकरी सहित अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

वहीं, एएसआई के परिवार के साथ पुलिस परिवार हमेशा खड़ी है।उनके यहां आने का उद्देश्य जांच को लेकर रिपोर्ट तैयार करते हुए पुलिस मुख्यालय को भेजना है।बता दें कि लोहरदगा में पुलिस जवान द्वारा एएसआई की गोली मारकर की गई हत्या की घटना को लेकर जांच तेज हो गई है। रांची रेंज के डीआईजी अनूप बिरथरे खुद जांच के लिए लोहरदगा पहुंचे हुए थे।उन्होंने एसपी कार्यालय में बैठक करते हुए निर्देश दिए हैं।