धनबाद:बिजली को लेकर दो गुट भिड़े फिर ग्रामीणों ने थाने पर किया हमला, पथराव और फायरिंग के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज…

 

धनबाद।झारखण्ड में धनबाद में बिजली को लेकर लोग अब हिंसक रूप भी अख्तियार कर ले रहे हैं।लोग मरने मारने पर उतारू हो जा रहें हैं।ज़िले के बाघमारा अनुमंडल के मधुबन थाना पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। यही नहीं थाने पर पथराव भी किया गया है। पुलिस के साथ मारपीट भी की गई है और फायरिंग भी की गई है।घटना की सूचना मिलने के बाद कई थाना की पुलिस बल मौके पर पहुंची।ग्रामीणों को शांत कराने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी और एसडीपीओ ज्योति आनंद मिंज भी मधुबन थाना पहुंचे।

बताया जाता है कि मधुबन बस्ती में बिजली बहाल करने को लेकर शुक्रवार की रात दो गुटों के बीच मारपीट की घटना घटी थी। ग्रामीणों के अनुसार कल रात आंधी और पानी में मधुबन बस्ती की बिजली गुल हो गई थी।आधी रात के बाद 14 नंबर फीडर में आई तकनीकी समस्या को दूर कर बिजली बहाल कर दी गई। लेकिन 15 नंबर फीडर में आई तकनीकी दिक्कत के कारण बिजली की आपूर्ति नहीं की जा सकी।जिस कारण 15 नंबर फीडर से जुड़े लोगों को बिजली नहीं मिल सकी। जिसके बाद जिन घरों में बिजली नही उनके लोग 14 नंबर फीडर को बंद करने की मांग पर अड़ गए। 14 नंबर फीडर को बंद कराने पहुंचे लोगों का कहना था कि जब तक उनकी बिजली बहाल नहीं हो जाती, तब तक 14 नंबर फीडर से बिजली बंद रखें।इस बात को लेकर बस्ती के ही दो गुटों के बीच मारपीट हो गई।

इसी मामले को लेकर 14 फीडर की बिजली से लाभान्वित होने वाले लोग आज शिकायत करने थाना पहुंचे। रात्रि में मारपीट करने का आरोप लगाते उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसी दौरान बस्ती का वह गुट भी पहुंच गया, जिन्होंने रात्रि के बिजली की आपूर्ति बंद करने की मांग कर रहे थे। इन लोगों के द्वारा थाना में ही 14 नंबर फीडर से लाभान्वित होने वाले लोगों पर पथराव कर दिया। उनके साथ मारपीट करने लगे। बीच बचाव करने पहुंची पुलिस के साथ भी मारपीट की।लोगों के द्वारा थाना में पथराव कर दिया गया। फायरिंग भी की भी बात कही जा रही है।

वहीं, मामले को लेकर थाना पहुंचे ग्रामीण एसपी ने कपिल चौधरी ने कहा कि कल रात्रि में ग्रामीणों के बीच बिजली को लेकर मारपीट की घटना घटी थी।एक गुट थाने में शिकायत करने पहुंचे था इस दौरान दूसरे गुट के द्वारा थाना में पथराव किया गया। फायरिंग भी की गई है।उन्होंने कहा कि इस घटना में पुलिस भी जख्मी हुए हैं। उन्होंने फायरिंग की भी बात स्वीकार की है।ग्रामीण एसपी ने कहा कि दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।