धनबाद:स्क्रैप कारोबारी ने की आत्महत्या,परिजनों ने स्क्रैप सिंडिकेट से जुड़े कारोबारियों पर लगाए गंभीर आरोप,पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है,जांच जारी है..-

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में डिप्रेशन के चलते स्क्रैप कारोबारी द्वारा आत्महत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।कारोबारी ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें कोलफील्ड में स्क्रैप कारोबार से जुड़े सिंडिकेट कारोबारी गोल्डन जीतू समेत कई लोगों के नाम हैं। परिजनों ने उन्हीं लोगों पर कारोबारी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। फिलहाल स्थानीय बरवाअड्डा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।पुलिस ने मोबाइल और सुसाइड नोट जब्त कर लिया है।

मृतक कारोबारी जमाल मियां के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनका परिवार लंबे समय से स्क्रैप कारोबार से जुड़ा हुआ है।पहले वे सिंडिकेट के जरिए कारोबार करते थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वे अलग-अलग कारोबार कर रहे हैं।इस बीच जमान मियां को बार-बार सिंडिकेट के सदस्यों का फोन आ रहा था और सिंडिकेट में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा था। कई बार उनके पास आपराधिक किस्म के लोगों का भी फोन आया और रंगदारी भी मांगी गई।इस कारण वह कई दिनों से डिप्रेशन में चले गए थे। इसी कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली।

पूरे मामले में परिजनों ने पुलिस से निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग की है ताकि इस घटना के पीछे जो भी लोग शामिल हैं, उन पर कार्रवाई हो सके।पूरे मामले में बरवाअड्डा थाना प्रभारी सुनील कुमार रवि ने बताया कि आत्महत्या की सूचना पर वे यहां पहुंचे हैं।मामले की जांच की जा रही है। सुसाइड नोट जब्त कर लिया गया है।परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।