देवघर:होमगार्ड जवान ने की आत्महत्या, कुछ दिन पहले ही छुट्टी पर आया था घर….

देवघर।देवघर शहर के टाउन थाना क्षेत्र में एक होमगार्ड के जवान ने अपने घर में खुदकुशी कर ली है। वहीं मृतक के परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।इस संबंध में मृतक होमगार्ड जवान बीरबल यादव के परिजनों ने बताया कि बीरबल देवीपुर ब्लॉक में पदस्थापित था। हाल में ही छुट्टी लेकर वह घर आया हुआ था, लेकिन कुछ दिन ही घर में रुकने के बाद उसने खुदकुशी कर ली है।घटना को लेकर मृतक के भाई ने बताया कि वह छुट्टी लेकर घर आया हुआ था।बीरबल ऐसा आत्मघाती कदम उठाने वाला है परिवार के किसी भी सदस्य को इसका अंदाजा तक नहीं था।

मृतक होमगार्ड जवान के भाई ने बताया कि उसे किस बात का तनाव था परिवार को कोई सदस्य नहीं जानता था। वह पिछले कई दिनों से देवीपुर ब्लॉक के सीओ के पास ड्यूटी पर तैनात था। वहां से छुट्टी पर कुछ दिनों के लिए वह घर आया था, लेकिन घर पहुंचकर उसने खुदकुशी कर ली।

इधर, घटना की जानकारी मिलती ही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।फिलहाल सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

इस संबंध में झारखण्ड स्टेट होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव तिवारी ने बताया कि जिस तरह से घटना हुई है, इस पर जांच करने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि ड्यूटी मिलने के बाद भी होमगार्ड के जवान तनाव में रहते हैं।इसका कारण यह है कि आज भी होमगार्ड के जवानों को सरकारी सुविधाओं का पूर्ण लाभ नहीं मिल पाता है।

फिलहाल घटना को लेकर मृतक के परिजन कुछ भी बोलने में असमर्थ हैं।घटना को लेकर पूरा परिवार सदमे में है और परेशान है।अब पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा कि बीरबल यादव की मौत का कारण क्या था?