दुमका:हत्या समेत कई मामलों में जेल जा चुके युवक का शव नाले में मिला, परिजनों ने जताई हत्या का आशंका,पुलिस जांच में जुटी है..

दुमका।झारखण्ड के दुमका शहर में अपनी वारदातों से कुख्यात और करीब आधा दर्जन मामलों में जेल जा चुके चंदन सिंह (40 वर्ष) का शव शुक्रवार की शाम पुलिस ने कड़हरबील के नीमटोला में एक नाले से बरामद किया।पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम घर में पहुंचा दिया।आज शनिवार को शव का पोस्टर्माटम कराया जाएगा,उसके बार शव परिजनों को सौंप दिया जायेगा।वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। ये मामला नगर थाना क्षेत्र का है।

शुक्रवार को दुमका नगर थाना क्षेत्र के नीम टोला इलाके के नाले से चंदन सिंह की लाश मिलने की खबर से शहर में सनसनी फैल गई।परिजनों ने इसे सोची समझी हत्या बताया है।देर शाम तक कांड को लेकर परिवार वालों की ओर से बयान दर्ज नहीं कराया जा सका था।चंदन सिंह के भाई विवेक सिंह ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे चंदन के मोबाइल पर किसी का फोन आया। इसके बाद वह जल्द आने की बात कहकर निकल गया।दोपहर को कुंदन शर्मा और कुंदन सिंह ने उसे फोन कर बताया कि तुम्हारा भाई चंदन नीम टोला में शराब पीने के बाद गाली गलौज कर रहा है, उसे समझा दीजिए।

आगे भाई विवेक सिंह ने बताया कि दिनभर काम में व्यस्त होने की वजह से भाई के साथ फोन पर हुई बात ध्यान नहीं दिया। इसी बीच शाम में एक आदमी ने आकर बताया कि चंदन का शव नाले में पड़ा हुआ है।वहां जाकर देखा तो भाई का शव मुंह के बल नाले में थोड़े पानी के बीच पड़ा हुआ था, सिर से खून बह रहा था। भाई ने बताया कि पहले चंदन को शराब पिलाकर नशे में कर दिया गया।इसके बाद सिर पर प्रहार कर नाले में फेंक दिया।भाई ने कहा कि अगर स्वयं गिरा होता तो पैर में चप्पल नहीं होती और चेहरे पर ही चोट का निशान होता पर चेहरे के अलावा सिर के पीछे भी गहरी चोट है।

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि अब तो पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा कि उसकी गिरने से मौत हुई है या फिर हत्या के बाद शव को नाले में फेंक दिया गया है।नगर थाना प्रभारी अमित लकड़ा ने बताया कि चंदन सुबह ही घर से निकला था और शाम को उसका शव बरामद हुआ। परिवार वालों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है,उसी आधार पर अनुसंधान किया जाएगा, उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।