देवघर:संदिग्ध हालत में मिली युवक की लाश, परिजनों ने बताया जमीन विवाद में की गई हत्या….

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले के नगर थाना के खोरादह मोहल्ले में शनिवार को एक युवक का शव संदेहास्पद स्थिति में मिला। युवक के भाई ने अपने ही परिवार के एक सदस्य पर जमीन विवाद में युवक की हत्या करने और मौत को आत्महत्या दिखाने का आरोप लगाया है।पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि मृतक के भाई ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है।मृतक पिंटू दास के भाई कन्हाई ने बताया कि पिछले कई दिनों से उसका अपने ही परिवार के ललन दास से जमीन विवाद चल रहा था। दस दिन पहले भी ललन दास ने उसके भाई पिंटू दास पर रॉड से हमला कर उसे घायल कर दिया था।जिसे लेकर उसने और उसके भाई ने नगर थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

मृतक के भाई कन्हाई दास ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर उस वक्त ललन दास पर कार्रवाई की गई होती तो आज उसके भाई की हत्या नहीं होती। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने के कारण आज ललन दास करीब सात से आठ लोगों के साथ उसके भाई के घर पहुंचा और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।घटना के दौरान जब मृतक की पत्नी और बच्चे ने विरोध किया तो आरोपियों ने उन्हें डराया धमकाया, हाथ बांध दिया और जान से मारने की धमकी दी। कन्हाई ने बताया कि पिंटू दास की गला दबाकर हत्या करने के बाद आरोपियों ने इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को घर के सामने लटका दिया।

घटना की जानकारी जैसे ही परिवार के अन्य सदस्यों को मिली तो सभी ने घटना का विरोध किया और कुंडा कोरियासा मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर दिया। मामले की जानकारी होते ही नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। कई घंटों के समझाने-बुझाने के बाद आक्रोशित लोगों ने जाम हटाया।

मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस के एसआई संदीप कृष्णा ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मौत कैसे हुई और क्या कारण था।