साइबर अपराधियों का खुलासा:समाज कल्याण विभाग की पदाधिकारी बन झारखण्ड में लाभुकों से कर रहे थे फर्जीवाड़ा, तीन गिरफ्तार…

 

–देवघर जिला ने साइबर अपराध में जामताड़ा को भी किया पीछे, सबसे अधिक साइबर अपराधी यहीं है सक्रिय, लगातार हो रही है आरोपियों की गिरफ्तारी

देवघर।झारखण्ड में साइबर अपराध का नया बड़ा अड्डा अब देवघर जिला बन गया है। देवघर ने जामताड़ा को भी अब साइबर अपराध में पीछे छोड़ दिया है। देवघर पुलिस ने रविवार को तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया तो एक नया खुलासा हुआ है। इन साइबर अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि ठगी के लिए वे इन दिनों नई तरकीब अपना रहे है। पूरे झारखण्ड में फर्जी समाज कल्याण विभाग केा पदाधिकारी बनकर वे लोग लाभुकों को फोन कर रहे है और उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर उनका आधार, पैन, मोबाइल ओटीपी लेकर उनके खाते से ठगी कर रहे है। सबसे अधिक ऐसी ठगी देवघर जिले से ही हो रही है।

देवघर साइबर थाना के डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में गिरिडीह के राजपूत मुहल्ला का रहने वाले टिंकू कुमार दास, देवघर के कुंडा का रहने वाला बबलू कुमार और दीपक मंडल को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से पुलिस ने पांच मोबाइल, चार सिम और 8 एटीएम कार्ड जब्त किए है।

इन लोगो ने पुलिस को बताया कि वे फर्जी कस्टमर केयर व बैंक का पदाधिकारी बनकर भी लोगो से फर्जी वालेट्स व एप के माध्यम से ठगी करते है। इसके अलावा लोगो को झांसे में लेकर मोबीक्विक के माध्यम से भी एटीएम बंद दोने की बात कह मदद करने के नाम पर उनका डिटेल्स लेकर ठगी कर लेते है।