Ranchi:थाना प्रभारी और एसआई के विरुद्ध एसएसपी से की शिकायत,जान बूझकर चरित्र प्रमाण की रिपोर्ट गलत लिखने का आरोप…

राँची।एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा से राँची के बाल अधिकार कार्यकर्ता बैधनाथ कुमार ने बरियातू थाना के प्रभारी और दारोगा आफताब के विरुद्ध लिखित शिकायत की है।लिखित शिकायत में बताया है कि उन्होेंने अपने चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए आवेदन किया था। जिसके सत्यापन के लिए बरियातू थाना भेजा गया था। सत्यापन के लिए जांचकर्ता दारोगा आफताब को बनाया गया। आरोप है कि दारोगा आफताब ने उनके विरुद्ध जानबूझ कर गलत रिपोर्ट लिखा। बरियातू थाना में उनके विरुद्ध दर्ज जिस मामले में अंतिम रिपोर्ट में असत्य लिखा जा चुका है और वादिनी के विरुद्ध भादवि की धारा 182 व 211 के तहत कार्रवाई की जा चुकी है, उसका उल्लेख नहीं किया गया।

बैजनाथ कुमार का आरोप है कि पुलिस पदाधिकारी ने जान बूझ कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया। इस संबंध में बैधनाथ कुमार ने सीआईडी के डीजी,आईजी राँची और डीआईजी राँची को भी शिकायत की प्रतिलिपी दी है।

बैजनाथ कुमार ने बताया कि इससे पहले उन्होंने ने दो बार चरित्र प्रमाण पत्र बनवाया लेकिन किसी मे इस तरह नहीं लिखा गया था।इस बार थाना प्रभारी के मिलीभगत से दरोगा ने जानबूझकर ऐसा लिखा है।बताया कि जब दरोगा को बताया कि दो बार चरित्र प्रमाण पत्र बना चुके है।किसी में इस तरह नहीं लिखा था तो एसआइ आफताब ने कहा कि पिछले पुलिस पदाधिकारी आपका रिश्तेदार होगा इसलिये नहीं लिखा।बातचीत करने में भी एसआई का व्यवहार ठीक नहीं था।उन्होंने वरीय पुलिस अधिकारी से जांच कर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर और एसआइ पर कार्रवाई की मांग की है।