6 हजार रुपये घूस लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा गया क्लर्क…

हजारीबाग।झारखण्ड ने हज़ारीबाग में हज़ारीबाग एसीबी टीम ने प्रादेशिक वाहन प्राधिकार उत्तरी छोटा नागपुर प्रमंडल, कार्यालय के क्लर्क विकास कच्छप को 6 हजार रुपए घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। एसीबी ने यह कार्रवाई विजय बस के मालिक राजकुमार उर्फ बबलू के आवेदन पर की है।बस मालिक बबलू ने आवेदन देकर एसीबी को बताया था कि उनकी बस की परमिट का रिन्यूअल कराना था, लेकिन संबंधित क्लर्क रिन्यूअल के एवज में छह हजार रुपए की मांग कर रहे थे। आवेदक ने बताया कि उनकी बस देवघर राँची मार्ग पर चलती है।इसकी परमिट रिन्यूअल करने के लिए प्रादेशिक परिवहन प्राधिकार कार्यालय हजारीबाग में कार्यरत क्लर्क विकास कच्छप पैसे मांग रहे हैं। वो रिश्वत देना नहीं चाहते थे।इसलिए आवश्यक कार्रवाई हेतु एसीबी हजारीबाग कार्यालय में आवेदन दिया।

इस मामले को लेकर एसीबी एसपी आरिफ अनवर ने जानकारी दी। एसपी ने बताया कि आवेदन के संबंध में सत्यापनकर्ता द्वारा विधिवत सत्यापन किया गया है। सत्यापन के क्रम में प्रादेशिक परिवहन प्राधिकार कार्यालय हजारीबाग में कार्यरत क्लर्क विकास कच्छप के द्वारा परमिट रिन्यूअल करने के एवज में आवदेक से रिश्वत मांगे जाने की बात की पुष्टि हुई है।

एसीबी की कार्रवाई क्षेत्रीय वाहन प्राधिकार कार्यालय आरटीए में हुई और क्लर्क को कार्यालय से ही गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई से पूरे जिला परिवहन कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है।