परिवर्तन यात्रा:केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, राँची के बजाय दिल्ली से सीधे पहुंचेंगे बाबा नगरी देवघर…

 

राँची।झारखण्ड भाजपा के परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करने झारखण्ड दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में फेरबदल हुआ है। दिल्ली से राँची आने के बजाय केंद्रीय गृहमंत्री मंत्री अमित शाह 20 सितंबर को सीधे बाबा नगरी देवघर जाएंगे इससे पहले अमित शाह का कार्यक्रम 19 सितंबर यानी आज रात 9:50 मिनट पर राँची पहुंचने का थ जिसके बाद वो सुबह संथाल के भोगनाडीह जाने वाले थे।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने जानकारी देते हुए कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री सुबह 11 बजे दिल्ली से देवघर आएंगे। देवघर बाबा मंदिर में अमित शाह के द्वारा पूजा अर्चना किए जाने की संभावना है तत्पश्चात वहां से वे सीधे भोगनाडीह जाएंगे जहां वीर शहीद सिद्धो कान्हू के मूर्ति पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। भोगनाडीह से 12:30 बजे केन्द्रीय गृहमंत्री साहिबगंज पुलिस लाइन मैदान पहुंचेंगे जहां पार्टी द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे और संथाल परगना परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

आज शाम राँची पहुंचे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि झारखण्ड की जो हालत इस सरकार ने की है उसे हम जनता के बीच रखने जा रहे हैं।कल शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे और दो जगह पर उनकी सभा होगी। इसके अलावे 21 सितंबर को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दो स्थानों पर कार्यक्रम होगा।

23 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पधार रहे हैं।उनके द्वारा भी दो स्थान पर परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की जाएगी। राज्य की दुर्दशा व्यथा कथा को वह जनता के बीच रखेंगे और इस सरकार को उखाड़ फेंकने का झारखण्ड की जनता ने मन बना लिया है। इस यात्रा से नया जागरण होगा और परिवर्तन यात्रा से परिवर्तन की आंधी चलेगी ।इससे वर्तमान झारखण्ड सरकार उखड़ेगी और भारतीय जनता पार्टी एनडीए की सरकार बनेगी।

झारखण्ड बीजेपी द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार केन्द्रीय गृहमंत्री साहिबगंज के बाद गिरिडीह जिले के जमुआ स्थित झारखंडी धाम 3 बजे पहुंचेंगे। अमित शाह झारखंडी धाम में शिव दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद 3:30 बजे धनबाद प्रमंडल स्तरीय परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे। इस मौके पर पार्टी द्वारा आयोजित परिवर्तन महासभा को संबोधित करेंगे।

परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ मौके पर आयोजित जनसभा में अमित शाह के द्वारा बंगलादेशी घुसपैठ और आदिवासियों की घट रही संख्या को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधे जाने की संभावना है।आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी द्वारा हेमंत सरकार के खिलाफ शुरू की गई इस विशेष अभियान का प्रमुख एजेंडा संथाल में बंगलादेशी घुसपैठ और आदिवासियों की निरंतर घट रही संख्या है जिसको लेकर व्यापक प्रचार किए जा रहे हैं। जाहिर तौर पर केंद्रीय गृहमंत्री का इस मौके पर होनेवाले संबोधन पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।