शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने केंद्रीय बलों का झारखण्ड आना शुरू,जवानों का हटिया स्टेशन पर हुआ स्वागत…

 

राँची।झारखण्ड में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए केंद्रीय बलों का झारखण्ड आना शुरू हो गया है।बुधवार को राजधानी राँची के हटिया रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में जवान ट्रेन में सवार होकर पहुंचे हैं।स्टेशन पहुंचने पर जवानों का भव्य स्वागत किया गया।विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। नवंबर महीने की 13 और 20 तारीख को दो चरणों में झारखण्ड की 81 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करवाने में केंद्रीय बलों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है।ऐसे में शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव को संपन्न करवाने के लिए केंद्रीय बलों का आगमन झारखण्ड में शुरू हो गया है।

बुधवार को विशेष ट्रेन से सीआरपीएफ, बीएसएफ और आईटीबीपी के जवान राँची पहुंचे हैं।जिसमें सीआरपीएफ की एक, बीएसएफ के सात और आईटीबीपी की दो कंपनियां शामिल हैं।हटिया रेलवे स्टेशन पर जैसे ही जवानों से भरी स्पेशल ट्रेन पहुंची, तो रेलवे स्टेशन पर मौजूद राँची पुलिस के अफसरों और सीआरपीएफ के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।मौके पर भवानी प्रताप यादव, डिप्टी कमांडेंट मृत्युंजय कुमार, एसपी सुनीता तिर्की, कुबेरनाथ सिंह और कांस्टेबल रमीज राजा ने उनका स्वागत किया।ट्रेन से उतरने के बाद जवानों के लिए विशेष रूप से बस और ट्रक मंगाए गए थे। जिनमें जवानों ने अपने हथियार और गोला बारूद सुरक्षित रखा और बसों में सवार होकर अपने-अपने गंतव्य स्थान की तरफ निकल गए।

झारखण्ड में विधानसभा चुनाव को देखते हुए 100 कंपनी केंद्रीय बल झारखण्ड आ रहे हैं। एक से दो दिन के भीतर सभी कंपनियां झारखण्ड पहुंच जाएंगी।जिसके बाद उन्हें विभिन्न जिलों में तैनात किया जाएगा।