पलामू में पशु तस्करों ने लगातार दूसरे दिन पुलिस को रौंदने का प्रयास,छह गिरफ्तार,149 मवेशी मुक्त…

 

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिला में लगातार दूसरे दिन पशु तस्करों के द्वारा पुलिस को रौंदने का प्रयास किया गया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 149 मवेशियों को मुक्त करवाया है। रविवार को भी पलामू के सदर थाना क्षेत्र में पशु तस्करों ने थाना प्रभारी एवं उनकी टीम को रौंदने का प्रयास किया था।

बताया गया कि पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि मवेशियों की एक खेप पलामू के रास्ते बिहार जाने वाली है।इसी सूचना के आलोक में पलामू पुलिस ने नावाबाजार थाना क्षेत्र में जांच अभियान शुरू किया गया। पुलिस ने जांच अभियान के क्रम में कंटेनर और ट्रक को रोकने का प्रयास किया।पशु तस्करों ने जांच अभियान में शामिल जवानों को रौंदने का प्रयास किया। बाद में पुलिस ने सभी वाहनों को किसी तरह रोका और तलाशी ली तो उसके अंदर से 149 मवेशी मिले।

एएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि तस्करों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह तस्करों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार तस्कर झारखण्ड बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।उन्होंने बताया कि यह वही गिरोह है जो रविवार को पुलिस को रौंदने का प्रयास किया था।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर वसीम अंसारी चतरा के हंटरगंज, मोहम्मद शमीम बिहार के गया के आमस, सुदीन अंसारी गुमला के पूसो, बिलाल शाह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, मोहम्मद सुमिन यूपी के मुरादाबाद, वजीर अंसारी चतरा प्रतापपुर के रहने वाले हैं।

एएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पशु तस्करी का मास्टरमाइंड पलामू और लोहरदगा का रहने वाले हैं। लोहरदगा से पशुओं की तस्करी का बिहार के डिहरी के इलाके में ले जाया जा रहा था।तस्कर किसी तरह पशु को जीटी रोड पर ले जाना चाहते हैं ताकि वे बच सकें। उन्होंने बताया कि पुलिस को गिरोह से जुड़े हुए कई नाम मिले हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस के जांच अभियान में थाना प्रभारी चिंटू कुमार एएसआई विपिन कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल रहे।