राँची में मालगाड़ी के दोनों इंजन डिरेल,एक जमीन पर पलटा,कोई हताहत नहीं…

राँची।झारखण्ड के मुरी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दोनों इंजन हादसे के शिकार हो गए, एक इंजन डिरेल हो गया है, जबकि दूसरा पलट गया है। इस हादसे में किसी भी तरह के जानोमाल के नुकसान की सूचना फिलहाल नही है। स्थनीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुरी स्टेशन से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर यह हादसा मंगलवार की सुबह हुआ है।हादसे के बाद मुरी पुलिस भी मौके पहुची ,सबसे राहत की बात है रेल हादसे में किसी तरह का कोई नुकसान नही हुआ है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार लोहरदगा से चलकर मुरी के हिंडाल्को स्थित प्लांट तक मालगाड़ी पहुँचा था।जिसके बाद मालगाड़ी अनलोड कर वापस आ रहा था।उसी दौरान लगाम नामक जगह पर मालगाड़ी के दोनो इंजन पटरी से उतर गए।जिसमे एक इंजन डिरेल हो गया जबकि दूसरा पलट गया।जिस जगह मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वह सुइसा रेल डिवीजन के तहत आता है।सिल्ली डीएसपी रणवीर सिंह ने बताया की मालगाड़ी डिरेल हुआ है,जिसमे किसी भी तरह का कोई नुकसान नही हुआ है।पुलिस की टीम भी मौके पर पहुची थी।

इधर मालगाड़ी के दोनों इंजन कैसे डिरेल हुए इसकी जांच भी की जा रही है।रेलवे अधिकारियों के अनुसार सबसे राहत की बात है कि इस ट्रेन हादसे की वजह से कोई भी रूट प्रभावित नहीं हुआ है जबकि यह भी एक राहत भारी बात है कि किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई।हालांकि रेल हादसा किन परिस्थितियों में हुआ इसकी जांच की जा रही है।मालगाड़ी रैक को अनलोड करके वापस लौट रही थी। इस दौरान यह हादसा हुआ है। रेलवे के तरफ से ट्रेन हादसे की जांच के लिए कमेटी भी बनाई गई है जो जांच कर रिपोर्ट देगी।