बोकारो:ग्रामीणों ने जान की बाजी लगाकर दामोदर नदी में डूबने से चार युवक को बचाया…

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले के दामोदर नदी में रविवार को चार युवक नहाने के दौरान नदी में डूब गए। वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने बहादुरी का परिचय देते हुए युवकों को डूबता देखकर अपनी जान की परवाह किए बगैर युवकों को पानी से निकाला और चारों की जान बचाई।घटना बोकारो जिले के हरला थाना क्षेत्र के बरुआ घाट पर हुई है।

जानकारी के अनुसार रविवार को चार युवक बरुआ घाट पर दामोदर नदी में स्नान कर रहे थे। इसी क्रम में अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया।इस कारण चारों युवक बीच मझधार में फंस गए और नदी में डूबने लगे।

वहीं नदी में युवकों को डूबता देखकर घाट पर स्नान कर रहे अन्य लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंच गए नदी में छलांग लगाकर चारों युवकों को पानी से बाहर निकाला।

चारों युवक पानी में डूबने के कारण बेहोशी की हालत में थे और सांस तक नहीं ले पा रहे थे। स्थानीय ग्रामीणों ने मुंह से सांस भरकर किसी तरह युवकों को होश में लाने की कोशिश की। इसके बाद 108 एंबुलेंस को फोन किया गया।एंबुलेंस पहुंचने में देर होता देखकर स्थानीय लोगों की मदद से युवकों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। चिकित्सक के अनुसार फिलहाल चारों युवक खतरे से बाहर हैं।

तेनुघाट डैम का फाटक खुलने से बढ़ जाता है दामोदर नदी का जलस्तर

वहीं इस संबंध में ग्रामीणों ने कहा कि हर साल दामोदर नदी में इस तरह की घटना होती है। कई बार युवकों को समझाने के बाद भी वे नहीं मानते हैं और अनहोनी का शिकार हो जाते हैं।उन्होंने कहा कि तेनुघाट डैम का फाटक खुलने से दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ता है।ऐसे में जिला प्रशासन को अलर्ट जारी करना चाहिए।