प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं,झारखण्ड के राज्यपाल और सीएम हेमंत ने की उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना….

 

राँची।देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं।उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। इस दिन को यादगार बनाने के लिए हर साल की तरह इस साल भी भाजपा की ओर से जनसेवा कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर झारखण्ड के राज्यपाल,मुख्यमंत्री समेत तमाम गणमान्य लोगों ने बधाई दी है।

राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए आपके द्वारा किए गए कार्य अविस्मरणीय हैं और आपका प्रेरणादायी व्यक्तित्व सदैव सबका मार्गदर्शन करता रहेगा। ईश्वर से आपके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की प्रार्थना करता हूं।विश्‍व पटल पर भारत का मस्‍तक ऊंचा करने वाले यशस्‍वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्‍मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। उन्होंने मरांग बुरू से पीएम मोदी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की है।एक्स पर लिखा है कि “देश के माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं और जोहार।मरांग बुरु आपको हमेशा उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करें, यही कामना करता हूँ”।

लंबे समय तक झामुमो में रहने के बाद भाजपा में शामिल हुए पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने पीएम मोदी की तस्वीर पोस्ट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।
“माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ।”

वहीं, झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मंराडी ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। बाबा बैद्यनाथ से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की मंगलकामना करता हूं।

“देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।बाबा बैद्यनाथ से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की मंगलकामना करता हूं।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है।उन्होंने लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. भगवान से आपके सदैव स्वस्थ, सुखी और दीर्घायु रहने की कामना करता हूं।

“आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।भगवान से आपके सदैव स्वस्थ,सुखी और दीर्घायु रहने की कामना करता हूँ।”

इधर केंद्रीय राज्य मंत्री संजय सेठ के आवास पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर रक्तदान शिविर, सफाई कर्मियों के बीच साड़ी और पोषण किट का वितरण किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय कौशल विकास एवं शिक्षा राज्य मंत्री जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान विश्वकर्मा की स्मृतियों को सहेजने के लिए एक वर्ष पूर्व पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत की थी।लगभग 13 करोड़ रुपये की इस योजना के अंतर्गत 18 प्रकार के कारीगरों को जोड़ा गया है, ताकि कारीगरों के जीवन में उत्थान लाया जा सके।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह शिविर लगाकर जरूरतमंदों की सेवा करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज दिल्ली में कहा कि पीएम मोदी को अबतक अलग-अलग 15 राष्ट्रों ने अपना सर्वोच्च पुरस्कार देकर न केवल प्रधानमंत्री बल्कि हमारे देश का गौरव बढ़ाया है। पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के सौ दिन पूरे होने पर जगह-जगह प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर सरकार की उपलब्धियां भी गिनायी जा रही हैं।