BPSC टीचर बनते ही बदली नीयत…प्रेमिका से तोड़ा रिश्ता:ग्रामीणों ने जबरन कराई शादी…

डेस्क टीम/बिहार के जमुई में गिद्धौर शिव मंदिर में एक बीपीएससी टीचर की स्थानीय लोगों ने जबरदस्ती शादी करा दी। जिस लड़की से शादी हुई उसने टीचर पर धोखा देने का आरोप लगाया है। लड़की का कहना है कि हम दोनों के बीच 2015 से ही प्रेम प्रसंग चल रहा हैं। हमारी बात भी होती थी। लेकिन, बीपीएससी परीक्षा में पास होकर शिक्षक बनने के बाद से ही वह मुझे इग्ननोर करने लगे। इसकी जानकारी मेरे घर वालों को होते ही सभी ने मिलकर हमारी शादी करा दी।वहीं, लड़का शादी से इनकार करता रहा। बोला शादी हो भी गई तो साथ नहीं रखूंगा। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। टीचर की पहचान चकाई प्रखंड के बामदह के वेलदारी गांव निवासी सत्य नारायण वर्मा के बेटे मुकेश कुमार वर्मा और लड़की की पहचान चकाई प्रखंड के केंदुआडीह गांव निवासी पूर्णिमा कुमारी उर्फ सपना के रूप में हुई है।

लड़की ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे को 2015 से ही पसंद करते थे। बाद में दोनों के घर वालों ने दो वर्ष पूर्व हमारी शादी तय कर दी थी। जिसके बाद से हम दोनों एक दूसरे से बात करने लगे। साथ ही हम दोनों ने चकाई बाजार और देवघर में मुलाकात भी की।मुकेश ने बीते वर्ष शिक्षक बहाली के लिए बीपीएससी का एग्जाम क्लियर कर लिया और उसका चयन शिक्षक के पद पर हो गया। ट्रेनिंग के बाद पिछले छह महीने से वह गिद्धौर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझुलिया में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत था।

पूर्णिमा ने बताया कि शादी लगने के बाद सब कुछ ठीक ठाक था। लेकिन, जब से मुकेश शिक्षक बना, तब से उसका रवैया मेरे प्रति बदल गया था। पिछले कुछ महीनों से न तो वह मेरा फोन उठा रहा था, न ही उससे कोई जान पहचान रखना चाह रहा था। जिससे उसके घर वाले परेशान होने लगे। कई बार गांव में भी पंचायत बुलाई गई। इस दौरान मुकेश व उसके परिजनों को बहुत समझाया गया, लेकिन वह बात मानने को तैयार नहीं था। मुकेश शादी तोड़ने की जिद पर अड़ा था।बताया की बीते दिसंबर माह में उसने गिद्धौर थाने में मुकेश की शिकायत साक्ष्य सहित की गई थी। हालांकि, पुलिस ने किसी प्रकार की कोई मदद नहीं की। जिसके बाद मेरे द्वारा अपने घरवालों की मदद से बुधवार की रात्रि गिद्धौर बाजार के दो नंबर रोड में किराए के मकान पर रहे मुकेश को निकाला गया और ऐतिहासिक पंच शिव मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार उससे शादी कर ली।

वहीं, टीचर मुकेश का कहना है, लड़की एक पुराने फोटो को दिखाकर ब्लैकमेल कर रही थी। टीचर बनते ही मेरे पीछे पड़ गई। पूर्णिमा 2018 का फोटो दिखा कर ब्लैकमेल करती है। मैं इस शादी से खुश नहीं हूं। आप लोग जबरी शादी करा रहे हो। शादी हो भी गई तो मैं इसे रखूंगा नहीं।