अमरदीप हत्याकांड का हुआ खुलासाःछिनतई का विरोध करने पर अपराधियों ने गोली मारकर की थी हत्या…

 

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत लॉ कॉलेज ग्राउंड के समीप अमरदीप भगत हत्याकांड मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है। इस संबंध में एसएसपी हृदिप पी जनार्दन ने अपने कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। जहां पूरी जानकारी दी एसएसपी ने मीडिया को बताया कि लॉ कॉलेज के समीप अमरदीप भगत के साथ आरोपी छिनतई कर रहे थे। जिसका विरोध करने पर अपराधियों ने अमरदीप भगत को गोली मार दी। जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। जांच में एसआईटी के समक्ष अपराधियों ने घटना में संलिप्तता स्वीकार की है।

एसआईटी ने अपराधियों के पास से कांड में प्रयुक्त पिस्टल गोली एवं दो मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है। साथ ही अमरदीप भगत के पास से छीने गए पर्स, मोबाइल तथा सोने की अंगूठी को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने जिन्हें गिरफ्तार किया है उनके नाम प्रेम कुमार उर्फ सोनू, सनी मंडल, मुकेश कुमार, बिट्टू कुमार और प्रेम डोम है।

बताया कि 21 जून को लॉ कॉलेज के पास सूचना मिली कि एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई।मृतक की माँ के बयान पर मामला दर्ज कराया गया जिसके बाद डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर दीपक कुमार के नेतृत्व में टीम ने लगातार जो भी सूचना मिल रहा था उसके आधार पर जानकारी इकट्ठा की गई।तकनीकी और मानवीय सूचना प्राप्त की गई। जांच के दौरान सूचना प्राप्त हुआ कि इस कांड में शामिल जेसी मलिक रोड के काली मंदिर के पास आकाश रहता है उनके पास देसी कट्टा भी है।उनके घर में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया और उनके निशानदेही पर देसी कट्टा को भी बरामद की गई उन्होंने पूछताछ पर अपने कांड की शामिल उनके साथ चार साथी का भी नाम दिया। पुलिस के अनुसार आकाश से पूछताछ पर उन्होंने बताया कि रात में छिनतई करने के दौरान लड़का जब विरोध किया तो गुस्से में आकर उसको गोली मार दिया गया। आकाश के साथ संदीप मंडल, मुकेश कुमार, विष्णु कुमार सहित पांच साथी को गिरफ्तार किया।