पाकुड़:बमबारी और फायरिंग की घटना के बाद गोपीनाथपुर गांव पुलिस छावनी में तब्दील, एसपी ने खुद संभाला मोर्चा….

पाकुड़।झारखण्ड में पाकुड़ में सदर प्रखंड के गोपीनाथपुर और पश्चिम बंगाल के कृष्टोनगर गांव के ग्रामीणों के बीच बढ़ते विवाद को संभालने के लिए एसपी प्रभात कुमार ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। गोपीनाथपुर गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है, ताकि पश्चिम बंगाल के उपद्रवी झारखण्ड के पाकुड़ के इलाके में पहुंचकर और कोई नुकसान न पहुंचा सकें।

मामले में पाकुड़ एसपी प्रभात कुमार पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद पुलिस के संपर्क में हैं और स्थिति पर काबू पाने के लिए बातचीत की है।पाकुड़ एसपी के मुर्शिदाबाद एसपी से संपर्क करने के बाद पश्चिम बंगाल प्रशासन ने अतिरिक्त बल कृष्टोनगर गांव भेजा है और उत्पात मचा रहे लोगों को शांत कराया।मिली जानकारी के मुताबिक कई राजनीतिक दलों से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं भी मौके पर पहुंचे और पुलिस के साथ मिलकर लोगों को समझाने का प्रयास किया।इसके बाद लोग शांत हुए।

इस संबंध में पाकुड़ एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि बीते दिन हुए विवाद को खत्म कर पुलिस गांव में कैंप कर रही है।उन्होंने बताया कि यहां शांति व्यवस्था बहाल थी, लेकिन जहां पुलिस कैंप कर रही थी वहां से लगभग एक किलोमीटर दूर कैनाल पार कर 500 की संख्या में लोग पहुंचे और एक मकान में आग लगाने का प्रयास किया।हालांकि पुलिस को देखकर सभी लोग भाग खड़े हुए।

पाकुड़ एसपी ने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है।दोनों राज्यों की पुलिस की कोशिश है कि ग्रामीणों को एक स्थान पर बैठाकर मामले को शांत किया जाए।एसपी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के उपद्रावियों ने देसी बम से हमला किया था, लेकिन पाकुड़ पुलिस की ओर से कोई फायरिंग नहीं की गई है।

इधर, गांव में बीते दो दिनों से तनावपूर्ण स्थिति देख कई ग्रामीण अपने परिजनों के साथ रिश्तेदार के यहां चले गए हैं।एसपी ने बताया कि इस घटना में पाकुड़ पुलिस का एक जवान घायल हुआ है। जिसका इलाज चल रहा है, जबकि एक ग्रामीण भी घटना में जख्मी है।