छत्तीसगढ़-झारखण्ड सीमा पर स्थित कैंप में एक जवान ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, एक जवान की मौत, 3 घायल,वरीय अधिकारी मौके पर पहुँचे…

 

बलरामपुर।छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में CAF कैंप में अचानक गोलीबारी में एक जवान की मौत और तीन घायल होने का मामला सामने आया है।बताया जाता है कि कैंप के एक जवान ने ही गोली चलाई थी। अचानक शुरू हुई फायरिंग में एक जवान की मौत हो गई।वहीं तीन अन्य जवान बुरी तरह से घायल हो गए।घटना की जांच की जा रही है।जवान ने गोली किस वजह से चलाई।अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

यह घटना बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत भूताही स्थित कैंप में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) के एक जवान ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। घटना में एक जवान की मौत हो गई।वहीं तीन अन्य जवानों को गोली लगी है।सभी घायल जवानों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुसमी लाया जा रहा है।फायरिंग का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल स्वयं घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं।अचानक हुई इस घटना से जवानों को संभलने का अवसर भी नहीं मिल पाया।बलरामपुर जिले का भूताही, छत्तीसगढ़ और झारखण्ड के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित है। सामरी से सबाग होते चुनचुना-पुंदाग जाने वाले मार्ग पर भूताही में कैंप की स्थापना पिछले वर्ष ही की गई थी।

यह इलाका पूर्व में नक्सलियों के प्रभाव वाला था।सबाग से चुनचुना-पुंदाग तक सड़क निर्माण चल रहा है।इस मार्ग पर सबसे पहले बन्दरचुआ में कैंप आरंभ किया गया था।फिर सड़क निर्माण का कार्य आगे बढ़ने पर भूताही में भी कैंप खोला गया है। यहां छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की कंपनी की तैनाती है। सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवानों को भी तैनात किया गया है।