लातेहार:दीवार तोड़कर घर में घुसी गाड़ी, घर में सो रह एक व्यक्ति की मौत, चार लोग गंभीर रूप से घायल….

 

लातेहार।झारखण्ड में लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र के कोने गांव में शनिवार को एक अनियंत्रित बोलेरो वाहन ग्रामीण के घर में घुस गई।वाहन की चपेट में आने से राजदेव लोहरा की मौत हो गई। जबकि 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने लातेहार नवरंग चौक के पास सड़क जाम कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की अहले सुबह बीड़ी पत्ता व्यवसाय से जुड़ी एक तेज रफ्तार बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर सदर थाना क्षेत्र के कोने गांव निवासी राजदेव लोहार के मिट्टी के घर में जा घुसी। हादसा इतना भीषण था कि मिट्टी के घर की दीवार ढह गई।हादसे में घर में सो रहे राजदेव लोहरा की मौत हो गई।जबकि आरती कुमारी, शकुंती देवी समेत 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मुखिया जुलेश्वर लोहरा तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल पहुंचाया।जहां डॉक्टरों ने घायलों का प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया।सूचना मिलने के बाद लातेहार एसपी अंजनी अंजन के निर्देश पर पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची और दुर्घटनाग्रस्त वाहन को कब्जे में ले लिया।दुर्घटनाग्रस्त वाहन का नंबर छत्तीसगढ़ राज्य का है।दुर्घटना के बाद वाहन भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

इधर, घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने लातेहार नवरंग चौक के पास सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना है कि मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपए दिए जाएं। साथ ही उनका कहना है कि सभी घायलों के इलाज का पूरा खर्च वाहन मालिक को उठाना होगा। साथ ही वे घायलों को भी मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

मुखिया जुलेश्वर लोहरा ने कहा कि घर में सो रहे परिवार को अनियंत्रित वाहन ने कुचल दिया। मृतक के परिजनों और घटना में घायलों को तत्काल मुआवजा मिलना चाहिए।इधर, ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम किए जाने के कारण लातेहार सरयू-गारू-महुआडांड़ मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है।जाम की सूचना मिलने के बाद लातेहार पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा के निर्देश पर पुलिस टीम जाम स्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है।पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत मिलने वाली सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।