पुलिस पिकेट में लगी आग,देखते ही देखते धू-धूकर जल गए दर्जनों वाहन, सब कुछ जल कर खाक…

 

 

लोहरदगा।महज कुछ ही मिनटों के भीतर दर्जनों वाहन देखते ही देखते धू-धूकर जलकर खाक हो गए।अग्निशमन विभाग के तीन वाहनों की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक दर्जनों वाहन जल चुके थे।आग का यह भयावह मंजर हर किसी को हैरान कर रहा था।पुलिस प्रशासन और अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर नियंत्रण को लेकर अभियान चलाया।

पुलिस पिकेट में खड़े वाहनों में आग कैसे लगी,यह किसी को पता नहीं है।लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि तेज गर्मी की वजह से किसी एक वाहन में पेट्रोल टैंक में आग लग गई होगी, जिससे आग चारों ओर फैल गई. जब आग लगी तो वहां पर दर्जनों वाहन खड़े थे।जिसमें ट्रैक्टर, ट्रक, कार, मोटरसाइकिल, ऑटो आदि शामिल है।आग लगने की इस घटना में एक ट्रैक्टर, तीन कार, 40 से अधिक मोटरसाइकिल, आधा दर्जन ऑटो जलकर खाक हो गए हैं। हालांकि आग लगने के कारण हुए नुकसान का सही-सही अंदाजा फिलहाल लगा पाना मुश्किल है।

आग पर नियंत्रण पाने को लेकर दो घंटे तक प्रयास किया गया। यदि आग पर समय से काबू नहीं पाया गया होता तो कई और बड़े वाहन आग की चपेट में आ सकते थे।मौके पर पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे। लोहरदगा-राँची मुख्य पथ में लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के शंख नदी मोड़ स्थित पुलिस पिकेट में पुलिस द्वारा जब्त कर रखे गए वाहनों में मंगलवार को भयावह आग लग गई।मौके पर अग्निशमन विभाग के तीन वाहनों को बुलाया गया था।

आग पर काबू पाने का लगातार स्थानीय लोगों द्वारा भी प्रयास किया गया। महत्वपूर्ण बात यह है कि वहां पर काफी मात्रा में जब्त किया गया कोयला भी रखा हुआ था।यदि कोयले में आग लग जाती तो स्थिति और भी भयावह हो सकती थी।