चंदा वसूली के चक्कर में बस और हाइवा में टक्कर,एक दर्जन यात्री घायल…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत भुसाड़ गांव के पास चंदा वसूली के चक्कर में एनएच 99 पर कोयला लदे हाइवा और यात्री बस में टक्कर हो गई। इस घटना में एक दर्जन से अधिक यात्रियों को चोट लगी है,जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को चंदवा अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां सभी घायलों का प्राथमिक इलाज किया जा रहा है।

दरअसल बालूमाथ की ओर से चंदवा की ओर कोयला लोड हाइवा आ रहा था।वहीं उसके पीछे से यात्री बस भी आ रही थी। इस बीच भुसाड़ के पास कुछ युवकों ने चंदा लेने के लिए हाइवा को सड़क पर रुकवा दिया।अचानक हाइवा चालक के द्वारा ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकी गई।जिससे तेज रफ्तार से आ रही यात्री बस ने पीछे से हाइवा को टक्कर मार दी।टक्कर से यात्री बस के केबिन में बैठे यात्रियों को गंभीर चोटें आई। इसके अलावा बस में बैठे अन्य यात्री भी झटका के कारण घायल हो गए।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी अरविंद कुमार के निर्देश पर पुलिस की टीम तत्काल एंबुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंची।मौके पर सभी घायलों को चंदवा अस्पताल पहुंचाया।जहां चिकित्सकों की टीम के द्वारा घायलों का इलाज किया गया। घायलों में रामगढ़ निवासी दौलतिया देवी और चतरा निवासी आदित्य प्रसाद को गंभीर चोट आई है।अन्य घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

इधर इस संबंध में डीएसपी अरविंद कुमार ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है।फिलहाल दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को पुलिस ने अपने जब्त कर लिया है।इधर घटना के बाद घायलों के परिजनों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है।