धारदार हथियार से युवक की हत्या:जमीन विवाद और पैसों के लेनदेन में हत्या की चर्चा, चार घंटे बाद उठा शव …!

 

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत खामडीह के पूर्णाडीह में एक युवक की सोए अवस्था में तेज धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलने पर परिजन एवं स्थानीय लोगों ने पुलिस के वरीय अधिकारियों को मौके पर आने और खोजी कुत्ता से जांच करने की मांग की। इसे लेकर चार घंटे तक शव को उठने नहीं दिया।हालांकि बाद में थाना प्रभारी अंचित कुमार के समझाने पर लोगों का आक्रोश शांत हुआ और पुलिस डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए एमआरएमसीएच मेदिनीनगर में भेजा। युवक की पहचान इसी टोला के निवासी 24 वर्षीय सकेंद्र साव पिता सरेश साव के रूप में हुई है। घटना के पीछे जमीन विवाद और पैसों के लेनदेन की चर्चा है।

जानकारी के अनुसार हर दिन की तरह सकेंद्र साव सोमवार रात पुराने घर से भोजन करके सोने के लिए नवनिर्मित पक्के मकान में चला गया था। मंगलवार की सुबह उसका शव मकान के बरामदे में खून से लथपथ मिली। उसके सिर पर तीन जगह गड़ासा से वार करने के निशान पाए गए। घटना के क्रम में युवक बचने और भागने का प्रयास कर रहा होगा।ऐसे में उसका शव मकान के पिलर के पास मिली। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और डेड बॉडी को कब्जे में लेने की कोशिश की तो परिजन और स्थानीय लोगों ने शव उठने नहीं दिया। बाद में समझाने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने दिया गया।

परिजनों के अनुसार सकेंद्र और उसके पिता के बीच जमीन सहित अन्य मामले में अक्सर विवाद होता रहता था। सोमवार की रात भी सिकंदर का उसके पिता के साथ विवाद हुआ था। घटना के वक्त उसका पिता पोलपोल में था। पिता से पुलिस पूछताछ कर रही है।

सकेंद्र के परिजनों के अनुसार उसका पिता का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है और वह उसी के साथ घर से अलग रहता है। पति के साथ किसी तरह का संबंध नहीं रहने के कारण मृतक की माँ ने मांग का सिंदूर पोंछ दिया है।मृतक की माँ ने अपने पति पर ही हत्या करने का आरोप लगायी है।

सकेंद्र डाल्टेनगंज-राँची मुख्य मार्ग पर पंचर की दुकान चलाता था। वह काफी मेहनती था और परिवार की देखभाल में हमेशा लगा रहता था। दो भाई एक बहन है। बहन की शादी कर दी है। एक छोटा भाई फिलहाल जेल में है। नेपाल बॉर्डर पर उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत पिछले वर्ष गिरफ्तार किया गया था। इस घटना से गांव में कोहराम मचा हुआ है। मृतक के चाचा भिखारी साव ने मामले का खुलासा करने का आग्रह थाना प्रभारी से किया है।