16 दिन बाद पुलिस ने किया शव बरामद,पहले बुलाया घर, फिर कर दी थी हत्या,आरोपी गिरफ्तार

 

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के कांड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत पिंडरा बेड़ा चंपानगर जंगल से पश्चिम बंगाल पुलिस ने कांड्रा पुलिस के सहयोग से हत्या के बाद जंगल में गाड़े गए शव को बरामद किया है।मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने कांड्रा निवासी हत्यारे विदेश मार्डी को गिरफ्तार भी कर लिया है। शव की पहचान बिहार के कटिहार जिला से सटे पश्चिम बंगाल के जाकिर नगर निवासी 34 वर्षीय मोहम्मद जाकिर हुसैन के रूप में हुई है।

इस मामले को लेकर मोहम्मद जाकिर के परिजनों ने 26 सितंबर को जाकिर नगर थाना में अपहरण व फिरौती का मामला दर्ज कराया था।जाकिर नगर पुलिस ने मृतक जाकिर के मोबाइल लोकेशन के आधार पर कांड्रा थाना पुलिस के सहयोग से मामले के मुख्य अभियुक्त विदेश मार्डी को धर दबोचा है। कड़ी पूछताछ करने पर अभियुक्त ने उसकी हत्या कर देने की बात कही और दफनाए गए जगह पर पुलिस को लेकर पहुंचा, जहां कांड्रा पुलिस ने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में चंपानगर के जंगल से जाकिर के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार जाकिर हुसैन बेंगलुरु में सिविल कंस्ट्रक्शन कार्य में सुपरवाइजर का काम करता था। इसी कड़ी में बेंगलुरु में कार्य के दौरान जाकिर का कांड्रा के विदेश मार्डी से संपर्क हुआ था। इसके बाद मजदूर देने के नाम पर विदेश ने जाकिर को चिरुगोड़ा अपने गांव बुलाया था।जाकिर 26 सितंबर को यहां आया था।इसके बाद विदेश ने जाकिर को डरा धमकाकर 96 हजार रुपए अपने साथी के खाता में ट्रांसफर करवाया था।उसके बाद और 50 हजार रुपए के लिए जाकिर की पत्नी को फोन कर मांग की। साथ ही धमकी दी कि यदि पैसे नहीं देगी तो जाकिर को जान से मार दूंगा।

जाकिर की पत्नी ने अपने स्थानीय थाना डालखोला में अपहरण का मामला दर्ज करवाया।उसके बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर डालखोला पुलिस ने सरायकेला पुलिस अधीक्षक से सम्पर्क किया।कांड्रा थाना प्रभारी अंजनी कुमार ने बताया कि एसपी से मिले निर्देश पर डालखोला पुलिस की मदद करते हुए इस घटना का उद्भेदन किया और विदेश मार्डी को गिरफ्तार किया। साथ ही उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है।इधर पश्चिम बंगाल की पुलिस विदेश को कोर्ट में पेश कर अपने साथ ले गई।