मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ यौन शोषण की प्राथमिकी ! जांच में निकला फेक एफआईआर कॉपी,फेक एफआईआर कॉपी वायरल मामले में केस दर्ज….

 

राँची।झारखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को बदनाम करने के लिए एक फेक एफआईआर कॉपी को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा वायरल किया गया है। एफआईआर कॉपी में मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। मामला सामने आने के बाद राँची पुलिस फेक एफआईआर वायरल करने वाले की तलाश में जुट गई है।वहीं मामले में कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया गया है।सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि यह मामला पूरी तरह से फर्जी है।जिस किसी के द्वारा यह कृत्य किया गया है, उसकी पहचान कर उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

फेक एफआईआर में आवेदन राँची के सिटी एसपी के नाम से लिखा गया है, जिसमें तमाड़ की रहने वाली एक महिला पूजा महतो ने मंत्री पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि आवेदन में तमाम कानूनी धारा लगाकर केस भी दर्ज कर लिया गया है। जबकि एफआईआर के लिए थाना में आवेदन देना पड़ता है।लेकिन वायरल एफआईआर कॉपी में सिटी एसपी कार्यालय के नाम से कांड दर्ज किया गया।फेक एफआईआर में एक लैंड लाइन नंबर भी डाला गया है।

सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि सिटी एसपी कार्यालय का फर्जी मोहर का इस्तेमाल कर एक फर्जी एफआईआर कॉपी का इस्तेमाल किया गया है। पूरा मामला ही फर्जी है।इस मामले की जांच की जा रही है।इस मामले में केस भी दर्ज कराया गया है।साथ ही आरोपी को चिन्हित करने के लिए पुलिस की छानबीन जारी है।

इधर पुलिस ने फर्जी एफआईआर कॉपी वायरल मामले में जांच शुरू कर दी है।सूत्रों से जानकारी मिली है कि फर्जी एफआइआर में जिस महिला के नाम से है उसका पता भी फर्जी है।पुलिस जब उस पते पर पहुँचीं तो वहां बताया गया इस नाम की कोई महिला नहीं है।