दुष्कर्म के आरोपी जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद पीड़िता को केस उठाने की दे रहा रहा था धमकी,पीड़िता ने कर ली आत्महत्या…

 

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के जामा थाना क्षेत्र में एक दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपी की धमकी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई जगह छापेमारी की है पर वह फिलहाल गिरफ्त से बाहर है।

क्या है पूरा मामला:
दरअसल,जामा थाना क्षेत्र में एक 19 वर्षीय युवती ने इसी वर्ष मार्च महीने में गांव के ही अपने समुदाय के एक युवक अजमल अंसारी पर शादी का झांसा देकर लगातार यौन शोषण का आरोप लगाया था।गांव में इसके निपटारे के लिए कई बार पंचायती भी हुई थी पर जब बात नहीं बनी तो थाने में 19 मार्च 2024 को मामला दर्ज कराया था। जिसकी केस संख्या 27/24 है।

उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया था।इधर आरोपी अजमल को कुछ दिन पूर्व जमानत मिली थी और वह फिर से गांव आ गया।वापस आने के बाद लगातार वह पीड़िता और उसके परिजनों को केस उठाने का दवाब और धमकी दे रहा था। इसी से भयभीत होकर रविवार की शाम पीड़िता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इस पूरे मामले पर जामा थाना प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि एक युवती ने आत्महत्या की है।इस संबंध में उनके परिजनों ने थाने में लिखित शिकायत दी है कि पीड़िता ने एक युवक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था और वह युवक जेल गया था। जमानत पर वापस आने के बाद आरोपी लगातार केस उठाने की धमकी दे रहा था, जिससे तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली है। उन्होंने कहा कि धमकी देने की जानकारी पहले परिजनों ने थाने को नहीं दी थी।थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी अजमल की गिरफ्तारी के लिए रविवार की रात कई जगह छापेमारी की गई पर वह पकड़ में नहीं आ सका।जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।