लातेहार पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का शूटर समेत चार अपराधी,व्यवसायी की हत्या करने की योजना बना रहा था…

 

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शूटर समेत चार अपराधी।गिरफ्तार अपराधियों में हरियाणा का रहने वाला अश्विनी कुमार और प्रिंस कुमार, चंदवा निवासी उमेश कुमार सिंह और सर्विस कुमार यादव शामिल है।चारों अपराधी लातेहार के एक व्यवसायी की हत्या करने की योजना बना रहे थे।पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से अफीम और गांजा भी बरामद किया है।

अपराधियों की गिरफ्तारी के सम्बंध में डीएसपी अरविंद कुमार ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी है।उन्होंने बताया कि लातेहार एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के सासंग गांव के पास कुछ अपराधी जमा हुए हैं और किसी व्यवसायी की हत्या की योजना बना रहे हैं।सूचना मिलने के बाद एसपी ने डीएसपी अरविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीम जब रामपुर मोड़ के पास पहुंची तो वहां देखा कि सात-आठ लोग अंधेरे में खड़े हैं।पुलिस को देखते ही सभी लोग भागने लगे।जिनमें चार अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा।

पुलिस की पूछताछ में हरियाणा निवासी अश्विनी कुमार ने बताया कि वह और उसका साथी प्रिंस कुमार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करते हैं और कई बार जेल भी जा चुके हैं। अपराधी अश्विनी कुमार ने बताया कि लातेहार में उसे राहुल सिंह नामक शख्स एक व्यवसायी को गोली मारने के लिए बुलाया था।

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से गांजा और अफीम बरामद किया है।गिरफ्तार अपराधियों के पास से लगभग ढाई किलो गांजा और 25 ग्राम अफीम मिला है।हालांकि तलाशी के दौरान अपराधियों के पास से किसी प्रकार का कोई हथियार पुलिस को नहीं मिला है।पुलिस का कहना है कि फरार अपराधियों के पास संभवतः हथियार होगा।पुलिस फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

इस संबंध में डीएसपी अरविंद कुमार ने बताया कि अपराधियों के द्वारा अपने उपयोग के लिए गांजा और अफीम रखा गया था। पुलिस इस बिंदु पर भी छानबीन कर रही है।हालांकि पुलिस ने कोई हथियार बरामद नहीं कर पाया है।प्रेस वार्ता के दौरान डीएसपी अरविंद कुमार, डीएसपी आशुतोष कुमार सत्यम, पुलिस अवर निरीक्षक आनंद कुमार रवि समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।