Ranchi:उत्पाद विभाग ने 25 हजार लीटर अवैध स्प्रिट के साथ तीन को किया गिरफ्तार,शराब माफिया आसनसोल से लेकर चले थे टैंकर,राँची में करना था सप्लाई…

–इतने स्प्रिट से दो करोड़ के अवैध विदेश शराब बनता, जिसकी सप्लाई बिहार और पूरे झारखण्ड के आसपास के इलाके में होता सप्लाई

राँची।उत्पाद विभाग राँची की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से लाए जा रहे 25000 लीटर स्प्रिट के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में पंजाब का रहने वाला हरदीप सिंह, मनप्रीत सिंह और हिमाचल प्रदेश का रहने वाला प्रवीण शर्मा शामिल है। उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त अरुण मिश्रा को सूचना मिली थी कि बंगाल के आसनसोल से अवैध स्प्रिट टैंकर से ओरमांझी के रास्ते राँची पहुंचने वाला है। इसी सूचना पर उत्पाद विभाग के एसआई प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। जिसमें दिलीप शर्मा व प्रकाश मिश्रा सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे। उत्पाद की टीम ने ओरमांझी में चेक नाका लगाकर उक्त टैंकर को पकड़ा तो उसमें सवार ड्राइवर व उसमें सावर एक अन्य व्यक्ति ने भागने की कोशिश की। लेकिन उत्पाद की टीम ने दोनों को दबोच लिया। वहीं एक दूसरी कार में मनप्रीत सिंह सवार था जो टैंकर को एस्कार्ट कर रहा था। उसे भी उत्पाद की टीम ने पकड़ लिया। गिरफ्तार तीनों आरोपियों को उत्पाद की टीम ने जेल भेज दिया है। वहीं स्प्रिंट सहित टैंकर व कार को जब्त कर लिया गया है।

जब्त स्प्रिट की कीमत 25 लाख रुपए, इसके तैयार होता दो करोड़ का शराब

उत्पाद की टीम ने अवैध स्प्रिट का अबतक का सबसे बड़ा खेप पकड़ा है। 25 हजार लीटर अवैध स्प्रिट की बाजार में कीमत 25 लाख रुपए है। इससे शराब माफिया 2 करोड़ रुपए से अधिक का विदेशी शराब तैयार करते। तैयार शराब बिहार सहित झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई की जाती। गिरफ्तार शराब माफियाओं ने पूछताछ में उत्पाद की टीम को बताया कि उन्हें आसनसोल में स्प्रिंट से भरा टैंकर दिया गया था। जिसे राँची में डिलीवरी देनी थी। हालांकि तीनों ने उत्पाद की टीम को इसका खुलासा नहीं किया कि राँची में इतनी बड़ी तादाद में स्प्रिट किसे सप्लाई करनी थी। पुलिस या उत्पाद की टीम टैंकर को ना पकड़ ले इसके लिए शराब माफियाओं ने एक कार को आगे आगे रखा था। जो लगातार टैंकर के ड्राइवर फोन से आगे बढ़ने के लिए गाइड कर रहा था।