चाईबासा:सरकारी आवास में मृत मिले सोनुआ के बीडीओ गिरिवर मिंज,सांसद सहित अन्य अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि,शव को गृह जिला गढ़वा भेजा गया

 

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) गिरिवर मिंज की शुक्रवार को सरकारी आवास में संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी। बीडीओ का शव बाथरूम के बाहर जमीन पर पीठ के बल मिला।उनके माथे से खून निकल रहा था।

 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके सिर में चोट की पुष्टि हुई है।रिपोर्ट में बताया गया है कि सिर में चोट के निशान दिख रहे हैं।शनिवार को सिंहभूम की सांसद और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की नेता जोबा माझी और डीएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने गिरिवर मिंज को श्रद्धांजलि दी।पुलिस के मुताबिक, बाथरूम के बाहर वॉश बेसिन में उल्टी के निशान हैं गिरिवर मिंज गढ़वा जिला के भंडरिया थानांतर्गत जमोटी गांव के निवासी थे। वह जून, 2025 में सेवानिवृत्त होने वाले थे ।

सूचना मिलने पर शुक्रवार को ही अंचल अधिकारी अरुण कुमार मुंडा, थाना प्रभारी संजय कुमार नायक आवास पहुंचे थे एसडीओ रीना हांसदा ने सोनुआ पहुंचकर जानकारी ली।गोइलकेरा बीडीओ विवेक कुमार व गुदड़ी बीडीओ रितिक कुमार भी पहुंचे थे।

एसडीओ की उपस्थिति में सोनुआ पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।शनिवार को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद उनके शव को गढ़वा भेज दिया गया।शुक्रवार को बीडीओ गिरिवर मिंज कार्यालय नहीं गये थे। दोपहर में पत्नी ने एक कर्मचारी को फोन करके बताया कि बीडीओ कॉल रिसीव नहीं कर रहे हैं