डीजीपी के एक्शन में आते ही राँची पुलिस ने बदली कार्यशैली,वकील गोपी के हत्यारे को इस अंदाज में दबोचा,मुख्य आरोपी को लगी गोली…दो गिरफ्तार..

 

राँची।राँची सिविल कोर्ट के अधिवक्ता गोपी कृष्ण के हत्या में शामिल दो अपराधी के साथ राँची पुलिस का मुठभेड़ हुआ है।मुठभेड़ के बाद राँची पुलिस ने दो अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में गोपी कृष्ण के हत्या में शामिल मुख्य आरोपी को गोली भी लगी है।

पुलिस के मुताबिक़ सिविल कोर्ट के अधिवक्ता गोपी कृष्ण के हत्यारे की पहचान शुक्रवार को ही कर ली गई थी। पहचान होने के बाद एसआईटी की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई थी। इसी बीच शनिवार की देर रात यह सूचना मिली कि वकील के हत्या में शामिल एक अपराधी रोशन मुंडा अनगड़ा थाना क्षेत्र के महेशपुर में छुपा हुआ है। सूचना कंफर्म होते ही राँची के कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम अनगड़ा थाना क्षेत्र के महेशपुर के पास स्थित बागान टोली के घर को पुलिस ने घेर लिया।

पुलिस की टीम के द्वारा अपराधी को सरेंडर करने के लिए कहा गया लेकिन उसने पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी।अपराधी के फायरिंग के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।पुलिस की तरफ से भी कई राउंड फायर किया गया। इसी बीच पुलिस की एक गोली अपराधी को जा लगी। गोली लगने के बावजूद अपराधी मौके से फरार होने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया।मुठभेड़ में घायल अपराधी के पास से पिस्टल भी बरामद किया गया है।घटना में शामिल दूसरे साथी की तलाश में पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है।वहीं एक अन्य अपराधी को वहाँ से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में घायल अपराधी का नाम रोशन मुंडा है।वह राँची के अनगड़ा इलाके का ही रहने वाला है।वर्तमान में सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में ही रहता था। फिलहाल पुलिस की देखरेख में उसका अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है। शुक्रवार को रोशन ने अपने अन्य साथी के साथ मिलकर अधिवक्ता गोपाल कृष्ण की बड़ी बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी थी। घायल अपराधी की हालत स्थिर होने पर उसे गोपी कृष्ण के हत्याकांड को लेकर पूछताछ की जाएगी।हत्या में शामिल दूसरे अपराधी की तलाश जारी है।

जानकारी के मुताबिक रोशन मुंडा कुख्यात अपराधी है।पहले भी हत्या और आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है।रोषन पर कई मामले दर्ज है।जांच में पुलिस को पता चला था कि रोशन ने पहले वकील पर दो गोली चलाया था लेकिन जब गोली मारने के बाद वकील गोपी को कुछ नहीं हुआ तो उसने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर वकील की हत्या कर दी।

 

डीजीपी के एक्शन में आते ही,राँची पुलिस भी एक्शन में आ गया..

बता दें शनिवार को डीजीपी अनुराग गुप्ता ने वकील और पुलिस वाले कि हत्या के बाद झारखण्ड पुलिस को चेतवानी दी।पुलिसकर्मी खासकर पुलिस पदाधिकारी अपने कार्यों में परिवर्तन लाने कहा था।पुलिस को कानून व्यवस्था पर ध्यान देने कहा और पुलिस अपराधियों के प्रति कोई नरमी ना बरते,अपराधी छोटा हो या बड़ा हो, सख्ती से निपटे।डीजीपी के एक्शन को देखते हुए राँची पुलिस भी एक्शन में आ गए हैं।अब अपराधियों की खेर नहीं।