राजधानी राँची में सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या,बीते 24 घंटे में वकील और पुलिस की हत्या से शहर में भय का माहौल…

राँची।राजधानी राँची में अपराधियों का कहर जारी है।शुक्रवार दिन में वकील की हत्या कर दी,वहीं देर रात पुलिस वाले को ही मार डाला है।स्पेशल ब्रांच में पदस्थापित दरोगा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना शुक्रवार की देर रात की बताई जा रही है। मृतक सब इंस्पेक्टर की पहचान अनुपम कच्छप के रूप में हुई है।उसका शव शनिवार की सुबह रिंग रोड के किनारे से बरामद किया गया। उसके शरीर पर गोली लगने के निशान पाए गए हैं।वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के कई वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रहे हैं।दारोगा के शव को कब्जे में ले लिया है, और आगे की जांच में जुटी हुई है।खबर लिखे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है, कि दरोगा को किस विवाद को लेकर गोली मारी गई है। पुलिस सभी मुख्य बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

स्पेशल ब्रांच का दरोगा अनुपम शनिवार को स्पेशल ब्रांच में ड्यूटी करके अपना घर वापस लौट रहा था।इसी दौरान कांके रिंग रोड से बोरिया जाने वाले रास्ते में अज्ञात अपराधियों ने अनुपम को तीन गोली मारी। एक गोली अनुपम के सीने में लगी।मौके पर ही अनुपम की मौत हो गई।रातभर अनुपम का शव रिंग रोड के किनारे ही पड़ा रहा। शनिवार की सुबह शव पर स्थानीय लोगों की नजर पड़ी। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। अनुपम 2018 बैच का दरोगा था।

बता दें शुक्रवार को दिनदहाड़े एक वकील की उनके घर के पास ही बड़ी बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी गई।राजधानी राँची में 24 घंटे के अंदर दो हत्याएं से राजधानी के लोगों में भय का माहौल बन गया है।

चार दिन पहले भी गुमला में एक जवान की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या

साहेबगंज जिला पुलिस के जवान और गुमला विशुनपुर थाना क्षेत्र के टीटीही गांव के निवासी अभिषेक उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह घटना 29 जुलाई को नेतरहाट घाटी में हुई थी. इस घटना का जिम्मा सोशल मीडिया पर राहुल सिंह नाम के अपराधिक गिरोह ने जिम्मा लिया था। सोशल मीडिया पर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया था कि अभिषेक उरांव की हत्या सोमवार शाम को राहुल सिंह और गिरोह के द्वारा नेतरहाट घाटी में पांच छह राउन्ड से ज्यादा गोलीबारी कर किया गया था. ये पुलिस प्रशासन की आड़ में धाक जमाकर जमीन का कारोबार भी करते थे।