सड़क दुर्घटना के बाद यात्री बस को जलाने वाले 10 गिरफ्तार,इधर पिटाई में घायल बस चालक की हुई मौत….

पलामू।झारखण्ड पलामू जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना के बाद यात्री बस को फूंकने वाले और सड़क पर तांडव करने वाले 10 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।वहीं, सड़क हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने बस के ड्राइवर को जमकर पीटा था, जिसके बाद बस ड्राइवर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसके इलाज के दौरान मौत हो गई है।

पूरे मामले में एक अलग से एफआईआर करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 15 जुलाई को पलामू के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र में यात्री बस में एक ऑटो को टक्कर मारी थी और मौके पर खड़े एक व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लिया था।इस दुर्घटना में यात्री बस ने ओमप्रकाश नाम के व्यक्ति को करीब एक किलोमीटर तक घसीट दिया था। इस दुर्घटना में ओमप्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक अन्य जख्मी की इलाज के क्रम में मौत हो गई थी।

घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने यात्री बस को मौके पर ही फूंक दिया था, जबकि ड्राइवर झबर सिंह की जमकर पिटाई की थी। जिसके बाद गंभीर हालत में झबर सिंह को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में भर्ती करवाया गया था।बाद में झबर सिंह को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती करवाया गया था , जहां शुक्रवार को इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई।

घटना के बाद पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की थी।पुलिस ने बस को फूंकने और सड़क पर तांडव मचाने वाले 10 आरोपियों को छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के कुंदरी के रहने वाले अजय कुमार, भोला यादव, धर्मेंद्र शर्मा, अमन कुमार, संदीप साव, रवि यादव, सुरेंद्र पाल, विकास कुमार, रणविजय मेहता और प्रदीप मोची को गिरफ्तार किया है।

लेस्लीगंज थाना प्रभारी राजू कुमार गुप्ता ने बताया पूरे मामले में करीब 600 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी थी। बस जलाने के 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। लोगों की पिटाई से हुई ड्राइवर की मौत के मामले में अलग से हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।