चेकडैम में नहाने के दौरान दो बहनें डूबी, एक की मौत,दोनों बहनें गर्मी छुट्टी में आई थी नानी घर…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के पालकोट प्रखंड स्थित उत्तरी भाग पंचायत के शाही चट्टान गांव की दो सगी बहनें रविवार की सुबह गांव के चेकडैम में नहाने के दौरान डूब गयी।इस हादसे में छोटी बहन अंजेला कुल्लू (7) की मौत हो गयी।वहीं अलमा कुल्लू (12) गंभीर है।ग्रामीणों के सहयोग से दोनों बच्चियों को चेकडैम से बाहर निकाला गया और आनन फानन में उन्हें सीएचसी पालकोट में भरती कराया गया।जहां चिकित्सक नहीं होने के कारण नर्स द्वारा इलाज के क्रम में अंजेला कुल्लू की मौत हो गयी।

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि बसिया थाना क्षेत्र के कोनबीर भंडारटोली गांव निवासी जोहन कुल्लू की दो बेटी अलमा कुल्लू व अंजेला कुल्लू दोनों नाना नानी के घर शाही चट्टान मेहमान आये थे।दोनों बहनें रविवार की दोपहर गांव के बगल चेकडैम में नहाने गयी थी। उसी क्रम में दोनों बहने चेकडैम में नहाते हुए गहरे पानी के तरफ चले गये और डूबने लगे।इसी बीच ग्रामीणों को किसी ने सूचना दी।ग्रामीणों की मदद से दोनों बहनों को चैकडेम से निकालकर सीएचसी में भरती कराया गया। परंतु, एक बच्ची की मौत हो गयी

इधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को कोई भी चिकित्सक नहीं थे।दोनों बहनों को नर्सो द्वारा इलाज किया गया।इस दौरान अंजेला कुल्लू की मौत हो गयी। इधर बड़ी बहनें अलमा कुल्लू को परिजनों द्वारा एंबुलेंस के माध्यम से सदर अस्पताल गुमला में भरती कराया गया।जहां पीड़ित का इलाज चल रहा है। इधर छोटी बच्ची अंजेला कुल्लू की मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। वहीं अस्पताल से डॉक्टर के गायब रहने से लोगों में आक्रोश है।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर अस्पताल में डॉक्टर रहते तो बच्ची की जान बचायी जा सकती थी।लोगों ने यह भी कहा है कि इससे पहले भी अस्पताल से अक्सर डॉक्टर गायब रहते हैं। परंतु, गुमला प्रशासन द्वारा कभी जांच नहीं किया गया और न ही कभी कोई कार्रवाई की गयी। पालकोट के लोगों के साथ यहां के डॉक्टर जान से खेल रहे हैं।