स्कूल जा रही दो मासूम बच्चियां कार की चपेट में आया, दोनों की मौत,लोगों में आक्रोश ,सड़क जाम…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है।यह हादसा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के सेरेनदाग गांव में हुआ है। जिसमें दो मासूम बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई। तेज रफ्तार बेकाबू स्कॉर्पियो वाहन ने सड़क पार कर स्कूल जा रही स्कूली छात्राओं को टक्कर मार दी। जिससे वो बुरी तरह से घायल हो गईं।इलाज के लिए ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई।

सड़क हादसे में घायल दोनों बच्चियों को प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र टंडवा में भर्ती कराया था। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए दोनों छात्राओं को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। वहां से भी रिम्स रेफर कर दिया, लेकिन एक ने हजारीबाग अस्पताल और दूसरे ने रामगढ़ में राँची ले जाने के दौरान ही दम तोड़ दिया।

घटना में मृतक छात्रा की पहचान सेरेंदाग गांव निवासी प्रमोद गुप्ता की 10 वर्षीय पुत्री कीर्ति कुमारी और केशव साव की दस वर्षीय बेटी उषा कुमारी के रूप में हुई है। इधर घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कॉर्पियो चालक को पड़कर पुलिस को सौंपते हुए सिमरिया टंडवा मुख्य सड़क को जाम कर दिया।जिससे कोयले का परिवहन पूरी तरह बाधित है।

ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा और सार्वजनिक पथ से कोयले की ढुलाई बंद करने की मांग पर अड़े हैं।बताया जाता है कि स्कॉर्पियो में सवार लोग चुनावी ट्रेनिंग को लेकर चतरा जा रहे थे।इसी दौरान रास्ते में कोल वाहन द्वारा चकमा देने के बाद स्कॉर्पियो चालक ने सड़क पार कर रही बच्चियों को अपने चपेट में ले लिया।इधर टंडवा थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जाम हटाने का प्रयास कर रहे हैं।