खूँटी की कारो नदी में नहाने के दौरान डूबने से दो छात्राओं की मौत…

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी जिले के रनिया थाना क्षेत्र के कोयनारा जराकेल गांव के पास शनिवार को कारो नदी में डूबने से दो छात्राओं की मौत हो गयी।इससे शादी की खुशियां गम में बदल गयी। मृतकों में मुरहू थाना क्षेत्र के दारला जामटोली निवासी जीवन तिड़ू की पुत्री असरिता तिरु(14 वर्ष) एवं रनिया थाना क्षेत्र के जराकेल गांव की जेम्स कोनगाड़ी की बेटी जेनल रानी कोनगाड़ी (24 वर्ष) शामिल हैं। असरिता खूँटी के एसडीए स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा थी, जबकि जेनल बीएड की पढ़ाई कर रही थी।

बताया जाता है कि रनिया थाना के जराटोली निवासी जेम्स जेनेथ कोनगाड़ी के घर में गुरुवार को शादी समारोह था।जेनल अपने परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए गयी थी।शनिवार को जेनेल, असरिता और उसकी माँ मरियम तिरु कारो नदी में गयीं।मरियम नदी किनारे कपड़ा धो रही थी और असरिता और जेनल नदी में नहा रही थीं।नहाने के दौरान दोनों गहरे पानी में डूब गयीं। कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को नदी से बाहर निकाला गया।

 

दोनों को एंबुलेंस एवं निजी वाहन से रेफरल अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही दोनों को मौत हो गयी थी।सूचना पाकर झामुमो जिलाध्यक्ष जुबैर अहमद, केंद्रीय समिति सदस्य सुदीप गुड़िया, जिप सदस्य सुशांति कोनगाडी, रुबेन तोपनो, जोनसन आईंद आदि अस्पताल पहुंचे और परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।