अभ्रख के अवैध खदान की चाल धंसने से दो की मौत, नाबालिग ननद और भाभी की गयी जान,बाइक से शव ले जाते पुलिस ने पकड़ा तो शव छोड़कर भागे माफिया…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिला के गावां वन क्षेत्र में परसौनी वन भूमि में हादसा हो गया है।यहां वन भूमि पर संचालित माइका (अभ्रख) के अवैध खदान में चाल धंस गई है। इस हादसे में मजदूरी कर रही एक नाबालिग लड़की और एक महिला की मौत हो गई है।दोनों रिश्ते में ननद और भाभी हैं।इस दुर्घटना में एक अन्य नाबालिग लड़की भी घायल हुई है।घायल नाबालिग का इलाज धनबाद के अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अग्रतर कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार परसौनी के इलाके में धड़ल्ले से अभ्रख की अवैध खदानों का संचालन किया जा रहा है। शुक्रवार को भी माफिया ने इस खदान के अंदर कई मजदूरों को भेजा था।यहां अभ्रख को काटने का काम किया जा रहा था तभी चाल धंस गई। चाल धंसने से यहां अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।खदान के संचालक जुटे और किसी तरह दबे हुए लोगों को बाहर निकाला।घायल बच्ची को इलाज के लिए भेज दिया गया लेकिन जिन्होंने दम तोड़ दिया था उनके शवों को उनके घर पर भिजवाया।माफिया जल्द से जल्द मामले पर लीपापोती करना चाहते थे।

दूसरी तरफ इस हादसे की सूचना गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली। इसके बाद उन्होंने तुरंत ही गावां थाना प्रभारी महेश चंद्र को कार्रवाई का निर्देश दिया।एसपी के निर्देश पर गावां थाना प्रभारी महेश चंद्र ने छानबीन शुरू कर दी।

इस मामले की जांच करते करते थाना प्रभारी जब इलाके में पहुंचे तो देखा कि एक बाइक पर शव को लादकर लोग जा रहे हैं। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो शव व बाइक को छोड़कर माफिया भाग गए।बाद में पुलिस ने नाबालिग लड़की और महिला के शव को कब्जे में लिया और बाइक को भी जब्त कर लिया। थाना प्रभारी महेश चंद्र ने कहा कि खदान हादसे में दो की जान गई है, आगे की जांच चल रही है।