चतरा:नदी की तेज धार में बही तीन बच्चियां, दो की बची जान, एक बच्ची लापता

चतरा।झारखण्ड में चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के चुंदरू-बड़की नदी में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है। नदी की तेज धार में तीन लड़कियां बह गईं।हालांकि दो लड़कियों ने किसी तरह हाथ-पैर मारकर अपनी जान बचा ली, लेकिन एक लड़की खुद को संभाल नहीं सकी और नदी की तेज धार में बह गई।खबर लिखे जाने तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है।लापता बच्ची चट्टीगाड़ीलौग गांव‌‌ निवासी प्रेम भुईयां की 12 वर्षीय पुत्री बाला कुमारी है।फिलहाल रात हो जाने के कारण लापता बच्ची को अब रविवार की सुबह खोजबीन की जायेगी।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार चट्टीगाड़ीलौंग निवासी तीन बच्चियां जंगली फुटका निकालने के लिए चुंदरू-बड़की नदी के सीमांत पर स्थित जंगल में गई थी।वहां से लौटने के क्रम में नदी किनारे की मिट्टी अचानक धंस गई। जिससे अचानक तीनों बच्चियां नदी के तेज धार में बहने लगी।नदी की तेज धार में बह रही दो बच्चियों ने संभलकर नदी के छोर पर स्थित झाड़ी को पकड़कर अपनी जान बचा ली। वहीं एक बच्ची नदी में डूबने लगी।

बाला कुमारी को नदी की तेज धार में बहता देख बाकी की दोनों बच्चियों ने उसे बचाने के लिए नदी के छोर पर बांस को फेंका, लेकिन नदी के तेज धार के कारण बच्ची बांस को पकड़ नहीं सकी और वह नदी की धार में बहकर लापता हो गई। वहीं अपनी जान बचाने में सफल रही बच्चियों में चट्टीगाड़ीलौग गांव के त्रिवेणी साव की पुत्री छोटीया कुमारी और अंशु कुमारी है।

बच्ची की खोजबीन के लिए गोताखोर बुलाए गए

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस की टीम ने पहुंच गई है।लापता बच्ची के खोजबीन के लिए स्थानीय गोताखोरों को बुलाया गया है। फिलहाल स्थानीय गोताखोर और पुलिस की टीम लापता बच्ची के खोजबीन‌ में जुटी है।

बताते चलें कि चतरा में पिछले 30 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण प्रखंड की सभी छोटी-बड़ी नदियां उफान पर हैं।नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है और निचले इलाकों में पानी प्रवेश कर गया है।