लोहरदगा के सेन्हा थाना क्षेत्र में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत…

 

लोहरदगा।झारखण्ड ने लोहरदगा जिला में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है सेन्हा थाना क्षेत्र के एकागुड़ी गांव के तीन बच्चे तालाब में डूब गए।गहरे पानी में डूबने से तीनों बच्चों की मौत हो गयी।इस घटना से इलाके में मातम है।रविवार को खेलने के दौरान बच्चे एकागुड़ी गांव के बगीचा बांध तालाब के किनारे चले गए। जहां तीनों तालाब में नहाने लगे, इसी दौरान तीनों बच्चे तालाब के गहरे पानी में समा गए। इसके बाद आसपास के लोगों ने किसी प्रकार से तीनों बच्चों को तालाब से निकाल कर लोहरदगा सदर अस्पताल ले गये।जहां पर चिकित्सकों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान सेन्हा थाना क्षेत्र के एकागुड़ी गांव निवासी धंसराज उरांव के छह वर्षीय पुत्र प्रेम उरांव, शंकर उरांव के पांच वर्षीय पुत्र प्रत्युष उरांव और विजय उरांव के पांच वर्षीय पुत्र हिमांशु उरांव के रूप में हुई है।

परिजनों और ग्रामीणों के अनुसार बताया जाता है कि प्रेम, प्रत्युष और हिमांशु अन्य बच्चों के साथ पोलियोरोधी की खुराक लेने गए थे। वहीं बच्चों के परिजन खेत में काम कर रहे थे। कुछ बच्चे पोलियोरोधी खुराक लेने के बाद खेतों की ओर अपनी माँ के पास चले गए। कुछ देर बाद बच्चे खेत के पास ही स्थित तालाब की ओर खेलने के लिए चले गए।खेलने के दौरान ही तीनों बच्चे (प्रेम, प्रत्युष और हिमांशु) तालाब में नहाने के लिए चले गए।जहां वह गहरे पानी में डूब गए।

इसके बाद इन बच्चों के साथ साथ गए दूसरे बच्चों में से एक बच्चे ने आकर अपने घर वालों को इसके बारे में बताया।इसके बाद गांव के लोगों की इसकी जानकारी दी गई। सूचना मिलने के बाद कई ग्रामीण तालाब के किनारे पहुंचे।जहां तालाब से तीनों बच्चों को निकाल कर एंबुलेंस की सहायता से तत्काल लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया।जहां पर चिकित्सक ने जांच के बाद तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया है।इस घटना से घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।सेन्हा थाना प्रभारी अजीत कुमार ने घटना की पुष्टि की है। थाना प्रभारी ने कहा है कि पुलिस मामले की जांच और आगे की कार्रवाई कर रही है।