खेल-खेल में तीन बच्चों ने कीटनाशक खा लिया,दो बच्चों की मौत,एक की हालत गंभीर

 

सिमडेगा।झारखण्ड में सिमडेगा जिले के जलडेगा में मंगलवार को तीन मासूम बच्चो ने खेल-खेल में जहरीली कीटनाशक खा ली। जिसमें से दो बच्चे की मौत हो गई है, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है कि जलडेगा निवासी अनिल लुगुन की 4 वर्षीय बेटी याचना अपने साथी सृष्टि टोपनो और सृष्टि लोंगा के साथ घर पर आपस में खेल रही थी।जहां बच्चियां खेल रही थी उसी के आस पास कुछ कीटनाशक दवा रखी हुई थी।इसी दौरान खेल-खेल में तीनों बच्चियों ने ये कीटनाशक दवा खा ली।जिससे तीनों की हालत गंभीर हो गई। हालत बिगड़ता देख तीनों बच्चियों को उनके परिजन तुरंत सदर अस्पताल लेकर गए।

अस्पताल ले जाने के क्रम में ही तीन में से दो बच्चियों याचना लुगुन और सृष्टि टोपनो ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया है।जबकि तीसरी सृष्टि लोंगा की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। उसका इलाज जिले के सदर अस्पताल में किया जा रहा है।

सदर अस्पताल के डॉक्टर राजेश कुमार ने बताया कि ये तीनों बच्चियों ने मधुमक्खी मारने वाली कीटनाशक दवा खाई है। जिससे ये घटना घटी है।इधर दो बच्चियों की मौत से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।हर तरफ बस एक ही चर्चा है कि छोटी सी भूल के कारण इतनी बड़ी घटना घट गई है। मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।