Ranchi:थाना से मात्र 200 मीटर की दूरी पर जेवर दुकान में लाखों की चोरी….

राँची।जिले के नगड़ी थाना से मात्र दो से ढाई सौ मीटर दूर नारो बाजार स्थित सोनी ज्वेलर्स नामक दुकान से चोरों ने आठ लाख रुपये के जेवर चुरा लिए।यह घटना शनिवार देर रात की है।मिली जानकारी के अनुसार, नकाबपोश चोरों ने दुकान के शटर को साबल से टेढ़ा कर दुकान में प्रवेश किया। वहीं पुराने लाकर को तोड़कर लगभग छह लाख रुपए के आभूषण निकाल लिए और डिस्प्ले में रखे दो लाख रुपये का भी आभूषण उठा ले गए। इस दौरान चोरों ने दुकान के एक अन्य लाकर को भी तोड़ने का प्रयास किया। पीड़ित दुकान मालिक योगेश कुमार सोनी ने अज्ञात के खिलाफ नगड़ी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इधर नगड़ी पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और फॉरेंसिक विभाग की टीम को बुलाकर घटनास्थल की जांच कराई। घटना के बाद नगड़ी स्वर्णकार संघ और आसपास के दुकानदारों ने नाराजगी जताते हुए नगड़ी थाना पहुंचे और नगड़ी थाना प्रभारी अभिषेक राय से मिलकर क्षेत्र बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने और सोनी ज्वेलर्स में चोरी करनेवाले अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

दुकान मालिक ने बताया कि वे शनिवार रात आठ बजे दुकान बंदकर घर चले गए थे। रविवार की भोर में मोबाइल पर दुकान में लगे सीसीटीवी का फोटो दिखा। जिसमें शटर आधा खुला दिखाई दिया। वह तत्काल दुकान पहुंचा, परंतु तब तक चोर भाग चुके थे। चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी भी तोड़ दिए थे, परंतु एक कैमरे में उनका वीडियो कैद हुआ है। जिससे पता चला कि चोरों की संख्या आठ से 10 के आसपास थी। इनमें एक 10-12 साल का नाबालिग भी दिखाई दे रहा है। सभी चोर गमछा आदि से अपने चेहरे ढके हुए थे।