पत्नी ने पूछा सुबह से घर पर क्यों नहीं थे,इसी बात पर पति ने पत्नी की टांगी से मारकर कर दी हत्या….

दुमका।झारखण्ड के काठीकुंड थाना इलाके में एक अधेड़ आदिवासी दंपति ने पहले एक साथ शराब पी और फिर दोनों एक दूसरे से उलझ गए।दोनों के बीच मामला इतना बिगड़ गया कि बात मारपीट तक पहुंच गई।पहले तो पति ने पत्नी को लाठी डंडे से पीटा फिर टांगी से वार कर उसकी हत्या कर दी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जाता है कि काठीकुंड थाना क्षेत्र के भिलाईकांदर गांव में रामेशल हांसदा नाम के 56 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी 52 वर्षीया पत्नी के साथ रहा करता था। रामेशल घर जंमाई था और उसके दो पुत्र और एक पुत्री है।पुत्री की शादी हो चुकी हैमजबकि बड़ा पुत्र दूसरी जगह रहता है।छोटा बेटा कमाने बाहर गया हुआ है। घर में सिर्फ रामेशल और उसकी पत्नी सुशीला रहते थे और दोनों शराब के आदी थे।

ग्रामीणों के अनुसार रामेशल हांसदा सुबह से घर पर नहीं था। वह जब घर लौटा तो खाना खाया और दोनों शराब के सेवन करने लगे। इसी दौरान पत्नी उससे उलझ गई और पूछने लगी कि सुबह से घर से क्यों गायब थे। इसी बात को लेकर दोनों लड़ने-झगड़ने लगे।इसी बीच रामेशल हांसदा आपा खो बैठा और पत्नी सुशीला सोरेन की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। पिटाई से वह अधमरी हो गई। जिसके बाद रामेशल ने गुस्से में टांगी उठाया और सुशीला के सिर पर दे मारा जिससे उसकी मौत हो गई। हंगामा सुनकर घर के अगल बगल के लोग इकट्ठे हो गए और उन्होंने काठीकुंड थाना की पुलिस को सूचित किया।

इस पूरे मामले पर काठीकुंड के थाना प्रभारी त्रिपुरारी कुमार ने बताया कि हत्या की जानकारी प्राप्त होने पर पुलिस मौके पर गई और उन्होंने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।थाना प्रभारी ने कहा कि त्वरित कारवाई करते हुए घटनास्थल से ही पति को गिरफ्तार कर जेल भी चालान कर दिया गया है।