शर्मनाक:छह वर्षीय बच्ची के साथ 60 साल के बुजुर्ग ने किया दुष्कर्म,पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल..

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने करने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक 60 साल के बुजुर्ग ने छह वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।इतना ही नहीं गांव के कुछ लोगों इस मामले को दबाने का भी प्रयास कर रहे थे, लेकिन बच्ची की माँ ने हिम्मत दिखाते हुए मामले की सूचना मुफस्सिल थाना पुलिस को दी।सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी तीतू दास को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला

घटना 25 मई की है।इस मामले को लेकर बच्ची की मां ने मुफस्सिल थाना में शिकायत की है।कहा है कि 25 मई को उसकी छह साल की बच्ची घर से बाहर कुछ बच्चों के साथ खेल रही थी। इसी बीच गांव के ही तीतू दास उसे टॉफी दिलाने का लालच देकर अपने साथ ले गया और बाथरूम में बच्ची के साथ गलत किया। इसके बाद बच्ची रोते हुए घर आयी।पूछने पर बच्ची ने पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद बच्ची का इलाज कराया गया।परिजनों ने गांव के लोगों को इसकी सूचना दी तो ग्रामीणों ने मामले को दबाने का प्रयास शुरू कर दिया। इधर, बच्ची की मां ने अपनी बच्ची को न्याय और आरोपी को कड़ी सजा दिलाने के मुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो को घटना की जानकारी दी। थाना प्रभारी प्राथमिकी दर्ज करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच कर आरोपी तीतू दास को गिरफ्तार कर लिया। इधर, लोग दोषी को सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

मुफस्सिल थाना प्रभारी ने बताया कि पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए, आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. कहा कि इस मामले में स्पीडी ट्रायल करवा कर दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास किया जायेगा। इस तरह की घटना से पूरा समाज कलंकित होता है।

वहीं गैंगरेप के फरार आरोपी को भेजा जेल

14 वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी नियाज अंसारी को देवरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है।थाना प्रभारी सोनू कुमार साहू ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद से आरोपी नियाज फरार चल रहा था। उसके घर पर होने की सूचना पर बजगुंदा स्थित उसके घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।आरोपी को बुधवार को न्यायिक हिरासत में गिरिडीह भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक 19 अक्तूबर 2023 को देवरी थाना क्षेत्र के एक गांव की 14 वर्षीय किशोरी ने देवरी थाना में आवेदन देकर बजगुंदा गांव के विजय तुरी, नियाज अंसारी व एक अज्ञात युवक के विरुद्ध सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पीड़िता के अनुसार वह वह शौच के लिए अपने गांव के दक्षिण में स्थित नदी गयी थी। नदी से वापस लौटने के क्रम में आरोपी उसे पकड़ कर सुनसान स्थान पर ले गये और बारी-बारी से दुष्कर्म किया गया।किशोरी की शिकायत पर पुलिस ने कांड संख्या 142/23 दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की। मुख्य आरोपी विजय तुरी को पूर्व में ही पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। दूसरे आरोपी नियाज को बुधवार को जेल भेज दिया गया।