VIDEO में देखिए कैसे सीआरपीएफ और पुलिस ने हत्यारे पुलिस के जवान को दबोचा….

 

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा में एक पुलिस जवान द्वारा असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना के लगभग 10:30 घंटे बाद सीआरपीएफ और पुलिस जवानों द्वारा हत्यारोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे सीआरपीएफ और पुलिस की टीम आरोपी को पकड़ने में सफल रही।

 

देखें वीडियो

आरोपी पुलिस जवान के पकड़े जाने के बाद मृतक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह को न्यू पुलिस लाइन में शोक सलामी दी।इसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।इस घटना को लेकर परिजन काफी ज्यादा आक्रोशित हैं।आरोपी जवान आनंद सिंह मुंडा को आत्मसमर्पण कराने और पकड़ने को लेकर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम को 10:30 घंटे लग गए।

जवान को पकड़ने और आत्मसमर्पण करने को लेकर पुलिस की टीम को रबर बुलेट से हवाई फायर भी करना पड़ा। पूरे इलाके को सीआरपीएफ की टीम ने घेर कर रखा था। वहीं, जवान को पकड़ने में उनकी पत्नी का भी काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा। उसने अपने पति को कई घंटे तक समझाने की कोशिश की।

बता दें कि राँची जिला के सोनाहातू थाना क्षेत्र के बिरडीह गांव निवासी आरोपी आनंद सिंह मुंडा लोहरदगा शहरी क्षेत्र के एसपी कोठी के पीछे किराए के मकान में रहता था। आनंद सिंह ने मूल रूप से बिहार के पटना के फतेहपुर अलावलपुर के रहने वाले असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को गोली मार दी थी। जिससे धर्मेंद्र सिंह की मौत हो गई।