सड़क हादसे में स्कूटी सवार शिक्षिका की मौत, वाहन जब्त, चालक हुआ फरार

 

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर-सरायकेला मार्ग पर मगरकेला नवप्राथमिक विद्यालय के पास सोमवार सुबह तकरीबन 10 बजे तेज रफ्तार भारी वाहन (बल्कर) के धक्के से स्कूटी सवार शिक्षका मनीषा ग्रेस केंदलुना की मौत हो गयी।वह राजनगर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनारडीह में शिक्षिका थीं। घटना के बाद वाहन का चालक मौके से फरार हो गया।सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अमीश कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और वाहन को जब्त कर लिया। सड़क हादसे के बाद चालक मौक से फरार हो गया। शिक्षिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बताया जाता है कि शिक्षिका मनीषा ग्रेस केंदलुना अपनी स्कूटी (जेएच 22 इ-6293) से जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय सरायकेला जा रही थी।इसी क्रम में नव प्राथमिक विद्यालय, मगरकेला के पास सड़क हादसे का शिकार हो गयीं।सरायकेला की ओर से आ रहे तेज रफ्तार बल्कर (जेएच 05 डीएन – 5450) ने स्कूटी के अगले हिस्से में ठोकर मार दी, जिससे स्कूटी सवार शिक्षिका अनियंत्रित होकर बल्कर के चक्के के नीचे आ गयीं और वाहन का चक्का महिला के सिर व हाथ को कुचल दिया। शिक्षिका की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।डीएसइ ने 11 बजे सभी प्रधान शिक्षकों को मीटिंग के लिए बुलाया था, जहां वेट एंड हाइट मशीन प्रधान शिक्षकों को दिया जाना था।

शिक्षिका मनीषा ग्रेस केंदलुना मूल रूप से सिमडेगा के कोलेबिरा प्रखंड के टूटीकल गांव की रहने वाली थी।टीचर की नौकरी होने के बाद वर्ष 2019 में बिपिन बारला से उनकी शादी हुई।वह पति के साथ राजनगर प्रखंड कार्यालय के बगल में ही किराये के मकान में रहती थी। मालूम हो कि खेती कार्य शुरू होने के कारण दो दिन पूर्व ही बिपिन बारला अपने गांव टूटीकल गये हैं।

शिक्षिका की सड़क दुघर्टना में मौत की खबर सुनते ही राजनगर प्रखंड क्षेत्र के शिक्षक थाना पहुंचे। सभी ने घटना के बारे में जानकारी ली। हादसे की खबर सुन महिला शिक्षिकाओं की आंखों में आंसू नहीं रुक रहे थे। महिला शिक्षिकाओं ने कहा कि हमने अपनी सहेली को खो दिया।