साहिबगंज: 9 साल की मासूम से दरिंदगी के बाद बेरहमी से हत्या का खुलासा,तीन नाबालिग सहित 4 लड़के धराया…

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के बरहरवा थाना क्षेत्र में नौ साल की बच्ची की हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। बच्ची की हत्या गैंगरेप के बाद की गयी थी।पुलिस ने गैंगरेप में शामिल चारों आरोपियों को पकड़ लिया है।इनमें से तीन नाबालिग हैं।पुलिस ने तीनों नाबालिगों को दुमका बाल सुधार गृह भेज दिया है, वहीं 20 वर्षीय लक्ष्मण बगती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बरहरवा एसडीपीओ मंगल सिंह जामुदा व राजमहल एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी ने बरहरवा थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी।बरहरवा थाने की पुलिस को गुरुवार की सुबह नाबालिग की हत्या की सूचना मिली। नौ वर्षीया बच्ची की हत्या कर शव को निर्माणाधीन मकान में फेंक दिया गया था। परिजनों ने सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जतायी थी।इसके बाद एसपी कुमार गौरव के निर्देश पर एसआईटी गठित कर मामले की छानबीन शुरू की गयी। डॉग स्क्वॉयड की टीम के साथ अनुसंधान किया गया। इसके बाद छापेमारी कर चार संदिग्धों को पुलिस ने दबोच लिया।कड़ाई से पूछताछ के बाद चारों अभियुक्तों ने घटना में शामिल होने की बात स्वीकार ली। उन्होंने बताया था कि दुष्कर्म करने के बाद जूट के बोरे से गला दबाकर हत्या कर दी थी।

बरहरवा थाने में कांड संख्या 86/24 के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए बालिग को न्यायिक हिरासत में जेल तथा तीनों किशोरों को बाल सुधार गृह दुमका भेजा गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसआइटी में बरहरवा एसडीपीओ मंगल सिंह जामुदा, राजमहल एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी, बरहरवा पुलिस निरीक्षक सुधीर कुमार पोद्दार, बरहरवा थाना प्रभारी सुमित कुमार सिंह, रांगा थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह, कोटालपोखर थाना प्रभारी ओम प्रकाश चौहान, एसआइ अमित कच्छप, एएसआइ कवींद्र मिश्रा, एएसआइ राम प्रसाद यादव सहित अन्य शामिल थे।

एसडीपीओ ने बताया कि घटना के उद्भेदन में ट्रेंड डॉग मोमो की काफी अहम भूमिका रही।आरोपियों ने गुरुवार की देर शाम बच्ची को चिप्स खिलाने व मोबाइल दिखाने के बहाने बुलाया और घर के सामने के खेत की तरफ ले गये। इसके बाद खेत में सामूहिक दुष्कर्म किया। सभी आरोपी शराब के नशे में थे। जब बच्ची बेहोश हो गयी, तो बच्ची को होश में लाने के लिए उनमें से एक ने उसके मुंह में तंबाकू डाल दिया, उसके बाद भी जब वह होश में नहीं आयी तो बच्ची की गर्दन मरोड़ कर हत्या कर दी और शव को गांव के ही एक निर्माणाधीन मकान में लाकर फेंक दिया।