Ranchi:महिलाओं ने लाठी डंडे और पत्थर से मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी,पत्नी घायल, डायन बिसाही का आरोप लगा,पांच महिला गिरफ्तार…

 

राँची।झारखण्ड के राँची जिले के अनगड़ा थाना क्षेत्र में डायन बिसाही औऱ भूत के मामले में महिलाओं ने मिलकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी, साथ ही परिजनों पर दबाव बनाकर शव को नदी में फेंकवा दिया।यह घटना अनगड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत सुदुर पैका पंचायत के जरगा तेतरटोली में हुई। 

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की शाम 6 बजे के आसपास बालेश्वर उरांव उर्फ बाया उरांव (60 वर्ष) पड़ोस के घर में सोये हुए एक युवती को पकड़कर जबरन उठा रहा था, उस समय वह शराब के नशे में धुत था।युवती बालेश्वर के हरकत से चिल्लाने लगी, उसकी आवाज सुनकर पड़ोस की महिलाएं एकत्रित हो वहां पहुंची, इसी बीच बात बढ़ी और महिलाओं ने लाठी व पत्थर से मारकर उसकी हत्या कर दी,बीच बचाव करने पहुंची बालेश्वर की पत्नी एतवारी देवी को भी महिलाओं ने मारकर घायल कर दिया, हत्या के बाद महिलाओं ने मृतक के परिजनों को लाश को जल्दी ठिकाने लगाने का फरमान सुनाया,बुधवार तड़के मृतक के दोनों पुत्र सहित परिजनों ने शव को राढ़ू नदी में डाल आये। 

इधर इसकी सूचना मिलने पर अनगड़ा पुलिस मौके पर पहुंची व शव को जब्त किया। मामले में पुलिस ने गांव की दशमी देवी, जुलियानी तिर्की, सोमारी देवी, दुलिया लकड़ा व अनिमा मुंडा को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा अन्य लोगों से पुछताछ किया जा रहा है।गिरफ्तार महिलाओं ने पुलिस को बताया कि मृतक जादू टोना जानता था, वह काला जादू से गांव की महिलाओं को मारने की धमकी देता रहता था, उसने जिस युवती को पकड़ा था उसे भी वह मारने की फिराक में था। गांववाले जब भी उसे कुछ कहते थे तो वह थाना में जाकर डायन भूत में प्रताड़ना का मामला दर्ज करा देता था।