Ranchi:मैक्लुस्कीगंज का वांटेड उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़ा, कई कांडों में थी पुलिस को तलाश…

राँची।जिले के मैक्लुस्कीगंज इलाके में कई घटनाओं को अंजाम देने वाले टीएसपीसी उग्रवादी बद्रीनाथ गंझू को राँची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।बद्रीनाथ गंझू आगजनी सहित कई कांडों का आरोपी था।

पुलिस के अनुसार,मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के मोस्ट वांटेड टीएसपीसी उग्रवादी बद्रीनाथ गंझू को लंबे समय से पुलिस तलाश कर रही थी।इसी दौरान पुलिस को यह सूचना मिली कि बद्रीनाथ मैक्लुस्कीगंज स्थित अपने घर आया हुआ है।

जानकारी पुख्ता होने पर पुलिस ने बद्रीनाथ गंझू के घर की रेकी शुरू कर दी।शनिवार को जैसे ही वह अपने घर पहुंचा पहले से अलर्ट पुलिस ने उसे फिल्मी अंदाज में गिरफ्तार कर लिया।

बद्रीनाथ गंझू टीएसपीसी संगठन के एरिया कमांडर सूरज लोहार उर्फ बलवंत जी दस्ते के प्रभाव वाले कोयला क्षेत्र पिपरवार, टंडवा, खलारी और मैक्लुस्कीगंज में सक्रिय रह कर कई आपराधिक घटना को अंजाम देने में शामिल रहा है। वर्ष 2017 में खलारी थाना के उग्रवादी केस में जेल भी जा चुका है।वहीं वर्तमान में बलवंत जी के चतरा जेल जाने के बाद बद्रीनाथ उग्रवादी संगठन का काम संभाल रहा था। बद्रीनाथ गंझू के ऊपर राँची के खलारी और मैक्लुस्कीगंज थाने में कई मामले दर्ज हैं।