सरायकेला से राजस्थान ले जाया जा रहा 40.16 क्विंटल डोडा लदा कंटेनर को राँची पुलिस ने किया जब्त,एक गिरफ्तार….

 

राँची।गुप्त सूचना पर नामकुम पुलिस ने थाना क्षेत्र के जामचुआं से प्रतिबंधित डोडा लदा कंटेनर (एचआर-38 एस/4743) जब्त किया है।पुलिस ने कंटेनर के चालक को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है।जब्त कंटेनर को थाना लाकर जांच की गई जिसमें काला एवं सफेद रंग के 198 बोरों में 40.16 क्विंटल डोडा मिला है।जब्त डोडा की कीमत बाजार में करोड़ो में है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डोडा सरायकेला खरसावां जिले में लोड किया गया था।जिसे राजस्थान पहुचाना था।कंटेनर पूरी तरह पेक था,जिस वज़ह से कई थाना क्षेत्र पार कर नामकुम पहुंच गया था। शनिवार की सुबह सूचना मिलने पर पुलिस दल जामचुआं पंजाबी ढाबा के पास पहुंची एवं कंटेनर को जब्त कर लिया। हालांकि पुलिस फिलहाल कुछ बताने से इंकार कर रही है। संभवतः प्रेस कॉन्फ्रेंस में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।डोडा लदा कंटेनर के चालक को थाना लाकर पूछताछ की जा रही है।कंटेनर का चालक नशे की हालत में था। पुलिस के भय से चालक निंद पूरी नहीं होने की बात कह रहा था जबकि उसने अत्यधिक शराब पी रखी थी।

बता दें डोडा तस्करों के लिए खूंटी से नामकुम या अन्य जगहों से अपने गन्तव्य तक डोडा पहुंचाने के लिए नामकुम का क्षेत्र सुरक्षित माना जाता है।ग्रामीण सुदूर क्षेत्र एवं कई रास्ते होने की वजह से डोडा तस्कर नामकुम थाना क्षेत्र का ही प्रयोग करते हैं।हालांकि हाल के दिनों में राँची पुलिस ने वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में दर्जनों डोडा लदा वाहन जब्त किया है।ज्यादातर डोडा की सप्लाई राजस्थान में किए जाने की बात सामने आई है।