Ranchi:खूंटी से आए थे उधार पैसा का तगादा करने,अपहरण के केस में हो गए गिरफ्तार….

 

–जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने खूंटी के रहने वाले संदीप कुमार और हटिया के प्रियांशु कुमार को किया गिरफ्तार, आरोपियों की गाड़ी और 9.19 लाख रुपए भी पुलिस ने किया जब्त

राँची।राजधानी राँची के जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने अपहरण करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों में खूंटी निवासी संदीप कुमार और हटिया निवासी प्रियांशु कुमार शामिल है। पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी और 9.19 लाख रुपए भी जब्त किया है। इन दोनों के विरुद्ध रामगढ़ निवासी सुजीत कुमार सिंह ने अपहरण करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि उन्हें संदीप कुमार ने शुक्रवार को कॉल कर सुबह 10.30 बजे हटिया स्थित निफ्ट के पास बुलाया। संदीप के साथ दो अन्य युवक प्रियांशु और टिंक्कू थे। तीनों एक थार गाड़ी से आए थे। तीनों ने उन्हें गाड़ी में बैठाया और फिर उनका आंखों को एक कपड़े से बांध कर ढक दिया। वे लोग उसे किसी अज्ञात जगह ले गए। फिर उसका पैसा, मोबाइल व सोने का चेन छीन लिया। आरोप है कि उनकी कनपट्टी पर पिस्टल सटाकर जान मारने की धमकी दी। जब सुजीत ने इस संबंध में पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो उसे एसपी व डीसी की धमकी दी गई। सुजीत के साथ एक और व्यक्ति सुनील कुमार सिंह था जिसने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। सुजीत ने तीनों से बचने के लिए हृदय रोग का बहाना किया किया और बेहोश होने का नाटक किया तो वे लोग डर गए और उसे लेकर जगन्नाथपुर थाना आ गए। संदीप और प्रियांशु को तो पुलिस ने पकड़ लिया लेकिन उनके साथ का एक युवक भागने में सफल रहा।हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच जारी रखा है।

उधारी के पैसे लेने खूँटी से राँची आए थे

गिरफ्तार संदीप कुमार का कहना है कि उसने खूँटी में हो रहे कार्य के लिए कम्पनी को पेवर्स ब्लॉक की सप्लाई की थी। जिसका बकाया करीब 2.50 लाख रुपए था। बकाया मांगने पर कम्पनी के लोगों ने राँची बुलाया था।पैसे लेने के लिए राँची आए थे।राँची आने पर कम्पनी के सुजीत कुमार सिंह ने हटिया निफ्ट के पास बुलाया। जब वहां पहुँचे यो बोले इंताजर कीजिये पैसा कम्पनी के कोई अन्य लोग लेकर आ रहे है।उसके बाद सुजीत गाड़ी में बैठ गया।फिर बहाना बाजी करने लगा तो वह सुजीत को खुद लेकर थाने पहुँचे।उसके बाद थाना में सुजीत और कम्पनी के कुछ आए लोगों ने झूठा आरोप लगा दिए कि हमलोग अपहरण कर ले जा रहे थे।जब अपहरण कर ले जाते तो थाना क्यों लाते। वहीं गिरफ्तार सन्दीप के परिजनों ने  कहा कि वे पुलिस के वरीय अधिकारियों से मिलकर इस मामले की जांच कराने का आग्रह करेंगे।

कम्पनी के लोगों ने झूठा आरोप लगाकर भाई को गिरफ्तार करवा दिया

सन्दीप के भाई ने बताया कि उनके भाई का पेवर्स ब्लॉक का कारोबार है।आज महाजन को 11 लाख रुपये देना था।इसलिए सन्दीप ने घर से 9 लाख रुपये लेकर चला था और बकाया रुपये कम्पनी से भी लेना था।इसी बीच साजिश के तहत भाई को फंसाकर गिरफ्तार करवा दिया।उन्होंने वरीय पुलिस अधिकारियों से मामले में जांच कर उचित कार्रवाई करने की आग्रह भी किया है।पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

इधर गिरफ्तार हटिया निवासी प्रियांशू ने बताया कि सन्दीप उनके रिश्तेदार है।उन्होंने फोन किया कि राँची आ रहे हैं।सन्दीप के राँची आने पर वे गए थे।गाड़ी में बैठे थे इसी बीच सुजीत आए और दोनों में पैसे को लेकर बात हुई।फिर करीब दो घण्टे बाद कोई नहीं आने पर सुजीत को लेकर थाना आ गए।